Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार में आरजेडी ने गमछे से बनाई दूरी, तेजस्वी यादव ने कार्यकर्ताओं के लिए जारी किया ये नया आदेश

बिहार में आरजेडी ने गमछे से बनाई दूरी, तेजस्वी यादव ने कार्यकर्ताओं के लिए जारी किया ये नया आदेश

कार्यकर्ताओं को जारी दिशा निर्देश में स्पष्ट कह दिया गया है कि उनकी यात्रा के दौरान कोई भी पार्टी का नेता या कार्यकर्ता हरा गमछा पहनकर नहीं आए। हरे गमछे की जगह हरी टोपी और बैज लगाकर आने को कहा गया है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Mangal Yadav Updated on: September 05, 2024 19:36 IST
तेजस्वी यादव - India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI तेजस्वी यादव

पटनाः बिहार में आरजेडी ने गमछे से दूरी बना ली है। पार्टी नेता तेजस्वी यादव ने 10 सितंबर से शुरू होने वाली अपनी कार्यकर्ता संवाद यात्रा के दौरान कार्यकर्ताओं के हरा गमछा पहनकर आने पर रोक लगा दी है। कार्यकर्ताओं को जारी दिशा निर्देश में स्पष्ट कह दिया गया है कि उनकी यात्रा के दौरान कोई भी पार्टी का नेता या कार्यकर्ता हरा गमछा पहनकर नहीं आए। हरे गमछे की जगह हरी टोपी और बैज लगाकर आने को कहा गया है। 

पार्टी की पुरानी छवि बदलना चाहते हैं तेजस्वी

इससे पहले तेजस्वी की सभाओं मे सिर पर या कमर पर गमछा बांधे या फिर गले पर हरा गमछा रखे कार्यकर्ता अक्सर दिखते रहे हैं। दरअसल तेजस्वी अपनी पार्टी को उस पुरानी छवि से बाहर निकालना चाहते हैं जिसमें उनके कार्यकर्ताओं पर रैली या सभाओं मे जाने के दौरान उदंडता और हंगामा करने के आरोप लगते रहते थे। गमछे से आरजेडी की इस तरह की छवि को और बल मिलता है। विपक्ष भी राजद नेताओं के गमछे पहनकर किये जाने वाले हुड़दंग पर सवाल उठाता रहा है। 

इन जिलों में कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे तेजस्वी

बता दें कि बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव 10 सितंबर को 'कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम' शुरू करने जा हैं। तेजस्वी 10 और 11 सितंबर को समस्तीपुर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करेंगे। इसके बाद 12 और 13 सितंबर को दरभंगा, 14 और 15 सितंबर को मधुबनी और 16 और 17 सितंबर को मुजफ्फरपुर में पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग करेंगे। 

 तेजस्वी यादव ने कही ये बातें

तेजस्वी यादव ने बुधवार को इस संबंध में पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग की। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यात्रा समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर की जन्मस्थली समस्तीपुर से शुरू होगी। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम भीड़ इकट्ठा करने के बजाय पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करना है। तेजस्वी ने प्रत्येक कार्यकर्ता को अपने-अपने क्षेत्र में बैठक में शामिल होने को कहा है। उन्होंने पार्टी के जिला अध्यक्षों से प्रभावी बातचीत के लिए नेताओं और कार्यकर्ताओं की सूची संकलित करने का अनुरोध किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement