Saturday, July 06, 2024
Advertisement

'मोदी सरकार बहुत कमजोर, अगस्त तक गिर जाएगी, चुनाव के लिए तैयार रहें कार्यकर्ता', RJD स्थापना दिवस कार्यक्रम में बोले लालू

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद ने पार्टी के स्थापना दिवस पर अपने संबोधन में कहा कि केंद्र की मोदी सरकार बहुत कमजोर है और अगस्त तक गिर जाएगी। पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव के लिए तैयार रहें।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 05, 2024 17:12 IST
लालू प्रसाद- India TV Hindi
Image Source : ANI लालू प्रसाद

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद ने राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिए तैयार रहने की अपील की है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा "मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से तैयार रहने की अपील करता हूं, क्योंकि चुनाव कभी भी हो सकते हैं। दिल्ली में मोदी की सरकार बहुत कमजोर है और अगस्त तक गिर सकती है..."

पार्टी को मजबूत करने की अपील

लालू प्रसाद ने अपने संबोधन में पार्टी की स्थापना के समय के घटनाक्रम का भी जिक्र किया। लालू प्रसाद ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पार्टी को मजूबत करें।

28 वां स्थापना दिवस

बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल का 28 वां स्थापना दिवस पटना स्थित पार्टी कार्यालय में मनाया जा रहा है। पटना स्थित कर्पूरी सभागार में इसके लिए भव्य तैयारियां की गई। पटना स्थित राजद प्रदेश कार्यालय में जहानाबाद, पटना, वैशाली, भोजपुर और अरवल जिले के नेता और कार्यकर्ता मौजूद हैं।  जबकि दूसरे जिलों के नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने जिले में ही स्थापना दिवस कार्यक्रम मना रहे हैं।

1997 में आरजेडी की हुई थी स्थापना 

लालू प्रसाद ने 1997 में जनता दल से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल की स्थापना की थी। उस वक्त बिहार की सत्ता पर जनता दल काबिज था। राष्ट्रीय जनता दल के गठन के बाद 2000 के विधानसभा चुनाव में भी पार्टी प्रदेश में सरकार बनाने में कामयाब रही। लालू और रबड़ी ने 15 साल तक बिहार में शासन किया। 2005 में उनकी पार्टी को एनडीए से करारी हार मिली और प्रदेश में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार का गठन हुआ।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement