Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष बनीं राबड़ी देवी, JDU के ललन सर्राफ को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष बनीं राबड़ी देवी, JDU के ललन सर्राफ को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

22 जुलाई से बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र शुरू होने जा रहा है जिसका 26 जुलाई का समापन हो जाएगा। उधर मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले राबड़ी देवी को एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष मनोनीत किया गया है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Khushbu Rawal Updated on: July 20, 2024 6:13 IST
rabri devi- India TV Hindi
Image Source : PTI राबड़ी देवी

राबड़ी देवी को एक बार फिर बिहार विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष मनोनीत किया गया है। सत्तारूढ़ दल की ओर से जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार और रीना देवी को सचेतक मनोनीत किया गया है। विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह की अनुमति के बाद बिहार विधान परिषद सचिवालय ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। 22 जुलाई से विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने जा रहा है।

जारी अधिसूचना के मुताबिक बीजेपी के प्रो राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता और जेडीयू के वरिष्ठ नेता ललन कुमार सर्राफ को सत्तारूढ़ दल के उपनेता के तौर पर मनोनीत किया गया है। इसी तरह जेडीयू के नीरज कुमार और रीना देवी को सत्तारूढ़ दल का सचेतक बनाया गया है। वहीं, बीजेपी के संजय प्रकाश को सत्तारूढ़ दल का उप मुख्य सचेतक बनाया गया है।

अनुपूरक बजट पर 25 जुलाई को लगेगी मुहर

पांच दिनों तक चलने वाला यह मॉनसून सत्र 26 जुलाई को समाप्त होगा। इस बार के मॉनसून सत्र में दोनों ही सदनों में पांच-पांच बैठकें होंगी। पांच दिनों के इस मानसून सत्र में सरकार अनुपूरक बजट के साथ साथ अन्य विधेयक को सदन में पेश करेगी। मॉनसून सत्र में अनुपूरक बजट पर 25 जुलाई को विधानसभा में मुहर लगेगी। वहीं, उच्च सदन में 26 जुलाई को मुहर लगेगी।

यह भी पढ़ें-

रामविलास पासवान ने क्यों छोड़ा था कांग्रेस का साथ? चिराग पासवान ने 10 साल बाद खोला राज

क्या जीतन सहनी की हत्या के संदिग्धों में शामिल हैं परिवार के भी सदस्य? SSP ने कही बड़ी बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement