Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. प्रशांत किशोर ने दिया बड़ा बयान, बोले- 'सरकार बनी तो एक घंटे में खत्म कर देंगे शराबबंदी'

प्रशांत किशोर ने दिया बड़ा बयान, बोले- 'सरकार बनी तो एक घंटे में खत्म कर देंगे शराबबंदी'

जन सुराज पार्टी के अध्यक्ष और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार से शराबबंदी को हटाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर जन सुराज पार्टी की सरकार बिहार में बनती है तो एक घंटे के अंदर शराबबंदी को हटा देंगे।

Edited By: Amar Deep
Published on: September 15, 2024 13:50 IST
प्रशांत किशोर ने शराबबंदी पर दिया बड़ा बयान।- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रशांत किशोर ने शराबबंदी पर दिया बड़ा बयान।

पटना: बिहार से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रहे प्रशांत किशोर ने शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने 2 अक्टूबर को अपनी पार्टी के स्थापना दिवस से पहले, शनिवार को सत्ता में आने पर बिहार में शराबबंदी को तुरंत समाप्त करने की बात कही। प्रशांत किशोर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "2 तारीख के लिए किसी खास तैयारी की जरूरत नहीं है। हम पिछले दो साल से तैयारी कर रहे हैं। अगर जन सुराज सरकार बनी तो हम एक घंटे के अंदर शराबबंदी खत्म कर देंगे।"

तेजस्वी पर साधा निशाना

प्रशांत किशोर से जब राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव की यात्रा के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "उन्हें मेरी शुभकामनाएं। कम से कम वह घर से बाहर आए हैं और जनता के बीच जा रहे हैं।" तेजस्वी यादव के इस दावे के बाद कि नीतीश कुमार ने भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल होने के लिए हाथ जोड़कर माफी मांगी थी। इस पर प्रशांत किशोर ने कहा, "यह मुद्दा नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच है, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसने हाथ जोड़कर माफी मांगी; दोनों ने बिहार को नुकसान पहुंचाया है। बिहार के लोगों ने 30 वर्षों तक दोनों को देखा है। हम उन दोनों से बिहार छोड़ने के लिए आग्रह कर रहे हैं।

शिक्षा के दृष्टिकोण पर उठाए सवाल

बता दें कि इससे पहले, प्रशांत किशोर ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर तीखा हमला किया और राज्य के विकास का नेतृत्व करने की उनकी क्षमता पर सवाल उठाया। बिहार के भोजपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, "अगर कोई संसाधनों की कमी के कारण शिक्षित नहीं हो सका, तो यह समझ में आता है, लेकिन अगर किसी के माता-पिता मुख्यमंत्री थे और वह 10वीं कक्षा पास नहीं कर सका, तो यह उनके शिक्षा की ओर दृष्टिकोण को दर्शाता है।" उन्होंने आगे कहा, "9वीं कक्षा का ड्रॉपआउट बिहार के विकास का रास्ता दिखा रहा है। वह (तेजस्वी यादव) जीडीपी और जीडीपी वृद्धि के बीच अंतर नहीं जानते हैं, फिर भी वह यह जानने का दावा करते हैं कि कैसे बिहार सुधरेगा।” 

यह भी पढ़ें- 

अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले- '2 दिन बाद दे दूंगा इस्तीफा'

हरियाणा चुनाव में अनिल विज ने बढ़ाई हलचल, बोले- 'मैं CM पद के लिए दावा करूंगा'

गडकरी को मिली थी प्रधानमंत्री पद की पेशकश, कर दिया इनकार; बोले- 'पीएम बनने की लालसा नहीं'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement