Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. पुलिस की वर्दी पहन रौब झाड़कर करता था उगाही, थाने पहुंचा तो असली पुलिस भी रह गई सन्न; VIDEO

पुलिस की वर्दी पहन रौब झाड़कर करता था उगाही, थाने पहुंचा तो असली पुलिस भी रह गई सन्न; VIDEO

पटना पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो फर्जी दरोगा बनकर लोगों को ठग रहा था। डरा धमका कर पैसे लेना, फर्जीवाड़ा करना इसका काम था। इतना ही नहीं वह लोगों को नौकरी दिलाने का भी लालच दे रहा था।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 28, 2024 8:06 IST
fake sub inspector- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV फर्जी दरोगा विपिन कुमार

बिहार की राजधानी पटना में एक फर्जी सब इंस्पेक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह शख्स पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों से पैसे वसूल रहा था। राजधानी में बुलेट पर सवार होकर पुलिस की फर्जी की वर्दी में यह युवक पिछले 6 महीने से अपना रौब झाड़कर उगाही कर रहा था। गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है।

आरोपी की पहचान विपिन पासवान पिता रामविलास पासवान के रूप में हुई है। वह मोहल्ला छपरा बिहार के दरभंगा जिले का रहने वाला है और पिछले 6 महीने से पटना के रामकृष्ण नगर थाना इलाके में किराए के एक मकान में रहकर अवैध वसूली कर रहा था।

यह है पूरा मामला

पटना के रामकृष्ण नगर थाना अध्यक्ष अवध किशोर सिंह ने बताया कि 27 अक्टूबर 2024 को शाम में करीब 6:30 बजे करीब पुलिस को सूचना मिलती है कि एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी में सिद्ध वेदांता होटल के पास पब्लिक से रुपये की वसूली कर रहा है जिसके बाद पुलिस उसे गिरफ्तार कर थाने लाई।

व्यक्ति से पूछताछ के क्रम में जानकारी मिली कि पटना पुलिस की वर्दी पहनकर वह पिछले 6 महीने से अवैध वसूली कर रहा है। इस दौरान उसने कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी की। पटना के राम कृष्ण नगर थाना इलाके में रहने वाले मकान मालिक डी यादव के घर में वह किराये पर रह रहा था। आरोपी ADG ऑफिस में खुद की ड्यूटी बताकर पूरे इलाके में अपनी धौंस जमाता था।

देखें वीडियो-

नौकरी दिलाने का देता था लालच

पुलिस की वर्दी पहन, कंधे पर डबल स्टार लगा खुलेआम वसूली कर रहा था। इससे वहां के दुकानदार और भोलेभाले लोग परेशान थे। डरा धमका कर पैसे लेना, फर्जीवाड़ा करना इसका काम था। इतना ही नहीं वह लोगों को नौकरी दिलाने का भी लालच दे रहा था। यह सब थाना से महज कुछ दूरी पर ही हो रहा था, लेकिन पटना के रामकृष्णा नगर की पुलिस को भनक तक नहीं थी। फिलहाल पुलिस ने फर्जी दरोगा को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है।

(रिपोर्ट- बिट्टू कुमार)

यह भी पढ़ें-

कौन बनेगा करोड़पति शो के नाम पर लाखों की ठगी, पीएम मोदी की फोटो दिखाकर दिया धोखा

खौफनाक: बॉयफ्रेंड ने प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड की हत्या कर जमीन में दफनाया-वजह जान रोंगटे खड़े हो जाएंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement