Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार में आसमान बरसा रही है आग! इस जिले में 22 जून तक बंद रहेंगे स्कूल, डीएम ने जारी किया आदेश

बिहार में आसमान बरसा रही है आग! इस जिले में 22 जून तक बंद रहेंगे स्कूल, डीएम ने जारी किया आदेश

भीषण गर्मी के चलते आठवीं क्लास तक के पटना के सभी स्कूलों को 22 जून तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। इस संबंध में पटना के डीएम ने आदेश जारी कर दिया है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 20, 2024 7:27 IST
Patna school closed- India TV Hindi
Image Source : FILE पटना में स्कूल बंद

पटना:  बिहार में गर्मी से हाल बेहाल है। ऐसा लग रहा है मानो आसमान से आग बरस रही है। भीषण गर्मी को देखते हुए पटना जिला  के आठवीं तक के सभी स्‍कूलों को 22 जून 2024 तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। इस संबंध में पटना जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है। पटना के डीएम शीर्षत अशोक कपिल ने बताया कि भीषण गर्मी के चलते स्कूलों को खोलना ठीक नहीं होगा। इसलिए 22 जून तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। 

भीषण गर्मी सो कई लोग बीमार

उन्होंने कहा कि बच्चों को लू से बचाना होगा। भीषण गर्मी के चलते पहले ही कई लोग बीमार पड़ गए हैं, ऐसे में स्कूलों की छुट्टी बढ़ा दी गई है। डीएम ने अपने आदेश कहा कि  दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत पटना जिला के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों (प्री- स्‍कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्रों सहित) क्लास 8 तक के शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया जाता है। हालांकि इस अवधि में शैक्षिक गतिविधियां बंद रहेंगी लेकिन स्कूल के शिक्षक और नॉन टीचिंग स्टाफ स्कूल आएंगे और दफ्तर में उपस्थित रहकर अपने काम करेंगे। 

तीन दिन छुट्टी बढ़ाई गई

जिला प्रशासन का कहना है कि पहले यह रोक 19 जून तक की थी लेकिन भीषण गर्मी देखते हुए एक बार फिर इसे तीन दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। जिला प्रशासन के आदेश के मुताबिक बच्चों को स्कूल नहीं आना है लेकिन स्कूल के सभी स्टाफ स्कूल आएंगे। उनके लिए कोई छुट्ठी नहीं रहेगी। अब 22 जून को अगले आदेश के संबंध में जानकारी मिलेगी। अगर गर्मी के हालात ऐसे ही रहे तो हो सकता है कि शैक्षणिक गतिविधियां एक बार फिर अगले आदेश तक बंद करने का फैसला लिया जा सकता है।

(रिपोर्ट-बिट्टू कुमार)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement