Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार में पेंटर की बेटी बनी दारोगा, पूरा किया बचपन का सपना, परिवार में खुशी का माहौल

बिहार में पेंटर की बेटी बनी दारोगा, पूरा किया बचपन का सपना, परिवार में खुशी का माहौल

बिहार में एक पेंटर की बेटी ने बचपन में देखे गए अपने सपने को पूरा करते हुए दारोगा की परीक्षा को पास कर लिया है और अपने परिवार को खुशियां मनाने का मौका दिया है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: July 13, 2024 12:16 IST
Bihar, Bihar Success Story, Bihar Painter Girl- India TV Hindi
Image Source : IANS बेटी के दारोगा बनने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है।

नालंदा: बिहारशरीफ के लहेरी की रहने वाली सुमन कुमारी ने दारोगा बनकर अपने परिवार का नाम रोशन किया है। पेंटर दिनेश प्रसाद की बेटी सुमन कुमारी ने दारोगा की परीक्षा में सफलता हासिल की है। सुमन की सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है। हर कोई उन्हें उनकी कामयाबी के लिए बधाई दे रहा है। सुमन ने बताया कि पुलिस की वर्दी उन्हें बचपन से आकर्षित करती थी और उनका सपना था कि बड़ी होकर वह भी पुलिस अधिकारी बनें। उन्होंने बताया कि अपने सपने को साकार करने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत से पढ़ाई की।

‘लगातार प्रयास से सफलता जरूर मिल जाती है’

सुमन ने यह भी बताया कि कई बार उन्हें असफलता का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने प्रयास जारी रखा और इस बार उन्होंने दारोगा परीक्षा पास कर अपने सपने को साकार कर लिया। उन्होंने कहा, ‘लड़कियों को अपना लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करनी चाहिए। सफलता एक दिन में नहीं मिलती, लेकिन लगातार प्रयास से एक दिन जरूर मिल जाती है।’ दारोगा की तैयारी के लिए उन्होंने ऑनलाइन क्लास भी ली। सुमन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार, शिक्षकों और दोस्तों को दिया है।

‘हमें खुशी है कि मेरी बेटी दारोगा बन गई है’

सुमन ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी आभार व्यक्त किया और कहा कि सीएम नीतीश कुमार की पहल के कारण ही बिहार में लड़कियां अलग-अलग क्षेत्रों में आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि उन्हीं के कारण ही मैंने भी सफलता हासिल की है। सुमन की मां आशा देवी ने अपनी बेटी की सफलता पर बधाई दी और कहा कि हमें खुशी है कि मेरी बेटी दारोगा बन गई है। उन्होंने कहा कि अब वह अपने सपनों का साकार कर पाएगी।

कम आमदनी के बावजूद पिता ने किया प्रोत्साहित

सुमन की सफलता पर उनके परिवार के साथ-साथ पड़ोसियों में भी खुशी की लहर है। पड़ोसियों ने सुमन को मिठाई खिलाकर उसकी हौसलाअफजाई की। बता दें कि सुमन के पिता दिनेश प्रसाद पेंटर का काम करते हैं और कम आमदनी के बावजूद उन्होंने अपनी बेटी को पढ़ाई जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement