Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. नीतीश कैबिनेट ने किया बड़ा फैसला, इस सरकारी विभाग में निकलने वाली है बंपर भर्ती

नीतीश कैबिनेट ने किया बड़ा फैसला, इस सरकारी विभाग में निकलने वाली है बंपर भर्ती

बिहार सरकार ने आज कैबिनेट मीटिंग की है। कैबिनेट मीटिंग में आज नीतीश सरकार ने कुल 36 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Shailendra Tiwari Published on: August 06, 2024 14:36 IST
नीतीश कुमार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नीतीश कुमार

पटना में नीतीश कैबिनेट की आज 11.30 बजे से चल रही बैठक खत्म हो गई है। बैठक में कैबिनेट ने विभिन्न विभागों से जुड़ी कुल 36 एजेंडे पर अपनी मुहर लगा दी है। नीतीश कैबिनेट ने परिवहन विभाग में खाली पड़े कई पदों पर बहाली की मुहर लगा दी है, जिससे जल्द ही विभाग में भर्ती होने की उम्मीद है।

कुल 36 प्रस्तावों को स्वीकृति

नीतीश कैबिनेट ने  खेल, श्रम संसाधन, पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन, परिवहन, पर्यटन, पंचायती राज, राजस्व एवं भूमि सुधार, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण, विज्ञान प्रावैधिकी एवं तकनीकी शिक्षा, वित्त, वाणिज्य कर, उद्योग, ऊर्जा, योजना एंव विकास, कला संस्कृति एवं युवा, खान एवं भूतत्व,स्वास्थ्य और गृह विभाग से जुड़े कुल 36 प्रस्तावों को स्वीकृति दी है।

4315 नए पद होंगे भर्ती

नीतीश कैबिनेट ने इस प्रस्ताव में परिवहन विभाग में लिपिक के 102 पदों पर बहाली, पटना जू में बंद पड़ी ट्रेन फिर से चलने के प्रस्ताव, CM होम स्टे प्रोत्साहन योजना को मंजूरी दी गई है। पीएमसीएच में राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान नई दिल्ली के मानकों के हिसाब से 4315 नए पद भरे जाएंगे। साथ ही स्वास्थ्य और परिवहन विभाग में नौकरी देने का फैसला लिया है। हस्तकरघा एवं रेशम निदेशालय का पुनर्गठन किया जाएगा। मुंबई में निवेश आयुक्त कार्यालय खोला जाएगा। इसके लिए वित्तीय वर्ष 2024-25 से योजना मद से गैर योजना मद में पैसे दिए जाएंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement