Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

मोतीहारी में "निर्भया कांड", गैंगरेप के बाद युवती की हत्या कर नदी में फेंकी गई लाश- VIDEO

बिहार के पूर्वी चंपारण जिला में एक नाबालिग युवती के साथ गैंगरेप को अंजाम दिया गया। इसके बाद उसकी हत्या कर उसे नदी में फेंक दिया गया। नाबालिग का सड़ा हुआ शव 24 जून को नदी से बरामद हुआ।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 02, 2024 12:27 IST
छठी कक्षा में पढ़ने वाले छात्रा के साथ गैंगरेप के बाद हत्या- India TV Hindi
छठी कक्षा में पढ़ने वाले छात्रा के साथ गैंगरेप के बाद हत्या

बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के नगर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर देने का मामला सामने आया है। नाबालिग का सड़ा हुआ शव 24 जून को मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के फुरसतपुर नदी से बरामद हुआ है। मृतका की पहचान परिजनों ने 29 जून को कपड़े से की, जो करीब 15 दिन पहले घर से गायब हुई थी। छठी कक्षा की छात्रा के गायब होने के बाद उसकी मां ने नगर थाना में 19 जून को आवेदन देकर तीन नामजद समेत दो अज्ञात को आरोपी बताया था और अपनी बेटी के किडनैप करने का आरोप लगाते हुए थाना से तालाश करने की गुहार लगाई थी। नाबालिग का शव मिलने के बाद मृतका की मां ने गैंगरेप कर हत्या का आरोप आरोपियों पर लगाया है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी। वहीं, मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के साथ नगर थाना ने मृतका के प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ठेला पर सब्जी बेचता है दंपित

जानकारी के अनुसार, मोतीहारी नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर- 18 के कोल्हुअरवा का रहने वाला एक दंपति ठेला पर फल और सब्जी बेचता है। विगत 16 जून की रात करीब 10:30 बजे उनकी 14 वर्षीय नाबालिग लड़की अपने घर से मां से 20 रुपये लेकर घर के समीप कुरकुरे खरीदने की बात कह निकली, फिर प्रेमी संग चली गई। काफी खोजबीन के बाद भी जब लड़की का कहीं पता नहीं चल पाया, तो लड़की की मां ने नगर थाना में शिकायत दर्ज कराई। यही नहीं, अपनी लापता बेटी को खोजने के लिए अनुसंधानकर्ता द्वारा खर्च मांगे जाने पर उन्हें 4000 रुपये भी दिया। साथ ही दंपति भी अपनी पुत्री की खोज में लगा रहा। इसी दौरान दो दिनों पहले मुफ्फसिल थाना क्षेत्र से एक अज्ञात लड़की का सड़ा हुआ शव बरामद हुआ, जिसकी जानकारी मिलने के बाद पोस्टमार्टम के बाद पहचान के लिए रखे लड़की का शव देखकर उनके आंखों के आगे अंधेरा छा गया। मृतका की पहचान उसकी मां ने उसके कपड़े से की।

युवती के साथ क्या हुआ?

मृतका की मां ने बताया कि 16 जून को दरोगा टोला के करीब मेरी बेटी अपने प्रेमी संग बाइक से गई थी। रात के समय अपने एक प्रेमी से बात कर रही थी। रात में एक लड़का और लड़की को बात करते देख स्थानीय लोगों ने उनसे नाम पता पूछा, तो उन दोनों ने कुछ नहीं बताया। उसके बाद स्थानीय लोगों ने दोनों को एक-दो थप्पड़ मारा, तो दोनों वहां से भाग गए। वहीं, तेज रफ्तार बाइक से भागने के क्रम में बाइक से गिर गई। फिर गिरने के बाद बेटी भागकर एक घर में घुसी गई, जहां से चार युवक जबरन उसको टेम्पो में बैठाकर घर छोड़ने की बात कहकर ले गए। वहीं, युवती को कुआरीदेवी चौक की तरफ सुनसान इलाके में ले जाकर सभी ने मिलकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। इस कारण मेरी बेटी की मौत हो गई। उसकी मौत हो जाने के बाद उसके शव को आरोपियों ने घटनास्थल से करीब 8 किलोमीटर दूर फुरसतपुर नदी में जाकर फेंक दिया, तो स्थानीय लोगों की सूचना पर 24 जून को मुफस्सिल थाना पुलिस ने सड़ा-गला शव नदी से बरमाद किया। शव को पोस्टमार्टम करा शिनाख्त कराने के लिए सोशल मीडिया पर सूचना दी गई, तो पीड़ित परिजन के साथ कई लोग थाना पहुंच लड़की के शव की कपड़ा से पहचान की।

डीएनए टेस्ट कराने की मांग

मृतका की मां ने नाबालिग की मौत को लेकर निष्पक्ष जांच की मांग की है। साथ ही डीएनए टेस्ट की भी मांग की है। इधर, पुलिस ने इस मामले में पहले ही मृतका के प्रेमी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मुफ्फसिल थाना क्षेत्र से एक शव बरामद हुआ है, जिसकी पहचान हो गई है। नगर थाना में मृतका की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसकी मां ने लिखाई थी। घटना की जांच की जा रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। परिजनों की ओर से लगाए जा रहे आरोपों को लेकर फॉरेंसिक और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। (रिपोर्टर- अरविंद कुमार)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement