Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. JDU नेता के घर पर चल रही NIA की छापेमारी, भारी तदाद में पैसे मिलने की आशंका; मंगाई गई है नोट गिनने वाली मशीन

JDU नेता के घर पर चल रही NIA की छापेमारी, भारी तदाद में पैसे मिलने की आशंका; मंगाई गई है नोट गिनने वाली मशीन

बिहार के एक जेडीयू नेता के घर पर NIA की छापेमारी चल रही है। आशंका जताई जा रही है कि नेता के घर भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया, जिसे गिनने के लिए एनआईए ने नोट गिनने वाली मशीन मंगवाई है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 19, 2024 18:25 IST
JDU नेता मनोरमा देवी का...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV JDU नेता मनोरमा देवी का आवास पर तैनात सुरक्षा बल

गया के जदयू के पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के एपी कॉलोनी स्थित आवास पर गुरुवार की सुबह 5 बजे से ही NIA की टीम छापेमारी कर रही है। दर्जनों की संख्या में गया जिला पुलिस और एसएसबी के जवान घर के बाहर तैनात किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य में नक्सली संगठन के खिलाफ जांच के तहत 5 जगहों पर एनआईए ने छापेमारी की है। एनआईए की टीम जेडीयू नेता का नक्सल कनेक्शन खंगालने में जुटी हुई है।

क्यों की गई छापेमारी?

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि सूचना के बाद एनआईए की टीम सुबह 5 बजे से छापेमारी कर रही है। इस दौरान किसी को भी अंदर से बाहर और बाहर से अंदर जाने की अनुमति नहीं है। आवास को पूरी तरह से घेराबंदी कर दी गई है। एनआईए की टीम किसी कनेक्शन की के मामले में जदयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के घर पर छापेमारी की है। इस संबंध में कोई भी अधिकारी कुछ भी स्पष्ट नहीं बता रहे है। एनआईए पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी और घर के सदस्यों से पूछताछ कर रही है। ये छापेमारी प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) के खिलाफ अपनी जांच के सिलसिले में की गई है।

भारी मात्रा में कैश मिलने की आशंका

इसी बीच मनोरमा देवी के आवास से काफी कैश मिलने के बाद एसबीआई मुख्य शाखा से नोट गिनने की 2 मशीन मंगाई गई है। एनआईए की टीम नोटों की गिनती कर रही है। गिनती पूरी होने के बाद ही पता चल सकेगी कि कितना कैश पूर्व एमएलसी के घर से बरामद हुआ है?Note Counting machine

Image Source : INDIA TV
मंगाई गई नोट गिनने वाली मशीन

एसएसपी ने दी जानकारी

इस संबंध में एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि एनआईए की टीम गया पहुंची हैं। गया पहुंचने के बाद जिला पुलिस से पुलिस बल का सहयोग मांगा गया था, जिसके बाद जिला पुलिस बल भेजा गया है। एनआईए की टीम किस कनेक्शन या किस मामले में छापेमारी कर रही है इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं है। अभी कई घंटों से छापेमारी चल रही है। छापेमारी के बाद एनआईए के अधिकारी के बाहर निकलने के बाद यह स्पष्ट हो सकेगा कि एनआईए की टीम किस कनेक्शन और किस मामले में छापेमारी की है। इस दौरान क्या-क्या बरामद हुआ है आदि की जानकारी मिल सकेगी।

इनपुट- अजीत

ये भी पढ़ें:

वेश बदलकर एक्शन लेने वाले चर्चित IPS शिवदीप लांडे ने दिया इस्तीफा, IG के पद पर थे तैनात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement