Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. नए DGP ने बदल दिया पूरा महकमा, 29 IPS का ट्रांसफर, पटना सहित 15 जिलों के SP बदले

नए DGP ने बदल दिया पूरा महकमा, 29 IPS का ट्रांसफर, पटना सहित 15 जिलों के SP बदले

29 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है। वहीं, 15 जिलों के एसपी भी बदले गए हैं। राजधानी पटना के तीनों सिटी एसपी बदल दिए गए हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Shakti Singh Updated on: September 12, 2024 18:59 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार में नए डीजीपी की तैनाती के बाद पुलिस महकमे में बड़े पैमाने पर तबादले हुए हैं। 29 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है। वहीं, 15 जिलों के एसपी भी बदले गए हैं। राजधानी पटना के तीनों सिटी एसपी बदल दिए गए हैं। इसके अलावा मुजफ्फरपुर, भागलपुर और दरभंगा के सिटी एसपी का तबादला हुआ है।

बिहार में जिन जिलों के एसपी बदले गए हैं उनमें नालंदा, नवादा, बक्सर, पूर्णिया, कटिहार, समस्तीपुर, शिवहर, गोपालगंज, जमुई, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, पूर्णिया, पश्चिम चंपारण, लखीसराय जिले शामिल हैं।

चार दिन पहले 41 IAS का हुआ था ट्रांसफर

बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल करते हुए आठ सितंबर को 41 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया था। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से शनिवार देर रात जारी एक अधिसूचना के मुताबिक, भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के जिन अधिकारियों का तबादला किया गया था, उनमें से अधिकांश विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी (डीएम) थे। अधिसूचना के अनुसार, भोजपुर के जिलाधिकारी राज कुमार को बिहार राज्य सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ (कॉम्फेड) का प्रबंध निदेशक बनाया गया, जबकि शिवहर के डीएम पंकज कुमार को शिक्षा विभाग में निदेशक (प्राथमिक शिक्षा) पद पर नियुक्त किया गया। 

किसे कहां मिली नियुक्ति

अधिसूचना के मुताबिक, खान एवं भूतत्व विभाग के निदेशक मोहम्मद नैयर इकबाल को विशेष सचिव के रूप में खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग में स्थानांतरित किया गया है। वहीं, जमुई के डीएम राकेश कुमार को भूमि अभिलेख एवं सर्वेक्षण निदेशालय में निदेशक (चकबंदी) नियुक्त किया गया है। अधिसूचना के अनुसार, शिक्षा विभाग में निदेशक (मध्याह्न भोजन) मिथलेश मिश्रा को लखीसराय का डीएम बनाया गया है, जबकि पंचायती राज विभाग में उपनिदेशक विद्यानंद सिंह को योजना विभाग में निदेशक नियुक्त किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक, बेगुसराय के डीएम रोशन कुशवाहा को समस्तीपुर का डीएम बनाया गया है। वहीं, शेखपुरा की डीएम जे प्रियदर्शनी को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में निदेशक के पद पर नियुक्त किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement