Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

NEET पेपर लीक के आरोपी छात्र का कबूलनामा, 'जिनके जवाब रटवाए गए थे वही सवाल सेम टू सेम आए'

नीट परीक्षा पेपर लीक के आरोपी छात्र ने यह कबूल किया है कि उसे जो सवाल परीक्षा से पहले रटने के लिए दिए गए वही सवाल नीट परीक्षा में पूछे गए।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Niraj Kumar Updated on: June 20, 2024 11:28 IST
नीट परीक्षा रद्द करने...- India TV Hindi
Image Source : PTI नीट परीक्षा रद्द करने की मांग

पटना:  NEET पेपर लीक के आरोपी ने यह कबूल किया है कि परीक्षा से पहले जिन सवालों को जवाब उसे रटवाए गए थे ठीक वही सवाल अगले दिन NEET की परीक्षा में आए थे। यह कबूलनामा NEET पेपर लीक के आरोपी अनुराग यादव का है। अनुराग समस्तीपुर का रहनेवाला है। अनुराग ने बताया कि NEET परीक्षा में 100 फीसदी वही सवाल पूछे गए जो उसे पहले ही मिल गए थे। उसे गेस्ट हाउस में जो सवाल रटने को दिए गए, वहीं सवाल परीक्षा में आए। 

फूफा ने करवाई सेटिंग

अनुराग का कहना था कि उसके फूफा ने सेटिंग करवाई थी और उसे कोटा से पटना बुलवाया था। रात हर सवाल का जवाब रटवाया गया था। परीक्षा के बाद पुलिस ने अनुराग को गिरफ्तार कर लिया था। पेपर लीक केस का आरोपी सिकंदर यदुवेंद्र, अनुराग यादव का फूफा है।

परीक्षा से एक दिन पहले पेपर लीक!

अनुराग ने पुलिस को बताया कि वो कोटा में कोचिंग कर रहा था। सिकंदर ने अनुराग से कहा कि वो कोटा से वापस आ जाए क्योंकि नीट परीक्षा को लेकर उसकी सेटिंग हो गई है। सिकंदर ने अनुराग को 4 मई की रात को अमित आनंद और नीतीश कुमार के पास छोड़ दिया। अनुराग को वहां नीट परीक्षा का पेपर दिया गया और एक-एक सवाल रटवाया गया। अनुराग ने बताया कि दूसरे दिन परीक्षा में वही सवाल आए जो उसने रटे थे। परीक्षा के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लियाष अनुराग ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

NEET

Image Source : INDIA TV
NEET

4 जून को नीट की परीक्षा का रिजल्ट जब सामने आया तो 67 छात्र टॉपर्स बने। इन छात्रों को 720 में से 720 अंक मिले। इस लिस्ट को देखने के बाद धांधली का शक हुआ। 13 जून को एनटीए ने ग्रेस मार्क्स वाले छात्रों की परीक्षा दोबारा आयोजित कराने का फैसला लिया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement