Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. नवादा में दबंगों ने 70-80 घरों में लगाई आग, गोलियां भी चलीं; मौके पर कई थानों की पहुंची पुलिस

नवादा में दबंगों ने 70-80 घरों में लगाई आग, गोलियां भी चलीं; मौके पर कई थानों की पहुंची पुलिस

नवादा के महादलित टोला में दबंगों ने 70-80 घरों में आग लगा दी है, जिसके बाद मौके पर कई थाने की पुलिस पहुंच गई है और जांच में जुट गई है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: September 19, 2024 6:29 IST
bihar- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB दबंगों ने महादलित टोला के 70-80 घरों में लगाई आग

बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां नवादा-मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक गांव के टोला में दबंगों ने 70-80 घरों में आग लगी दी है। आग ने पूरे गांव को अपने चपेट में ले रखा है। घटना के बाद अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार, सदर डीएसपी के साथ काफी संख्या में पुलिस बल पहुंची है। पुलिस बल की तैनाती से पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया है।

100 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात

मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के देदौर गांव के कृष्णा नगर टोला का है, जहां कुछ दबंगों ने आग लगा दी, जिसमें करीबन 70 से 80 घर जलकर राख हो गए। घटनास्थल पर गोलियां भी चलाई गई हैं। वहीं, पूरे गांव में 100 से ज्यादा पुलिसवालों की तैनाती की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, पासवान और मांझी समाज के लोगों के बीच गैर मजरुआ जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चला आ रहा है। सरकारी पर्चा दोनों पक्ष को मिला हुआ है। वहीं, टाइटल सूट का मामला भी चल रहा है।

15-20 साल से रह रहे थे ग्रामीण

ग्रामीणों बताया कि यह सरकारी जमीन है जिसपर 15-20 सालों वे सभी रह रहे हैं, लेकिन शाम नंदु पासवान ने अपने सैकड़ों आदमी के साथ अचानक गांव में आग लगा दी। आगजनी में इस जमीन पर बसे सभी ग्रामीणों का घर जल कर राख हो गया। हम लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई। 

पुलिस ने दी जानकारी

वहीं,  सदर एसडीओ अखिलेश कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही कई दमकल गाड़ी पहुंची जिसके बाद आग पर काबू पाया पाएगा। फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर मामले की जानकारी ले रही है।

(इनपुट- शैलेश कुमार)

ये भी पढ़ें:

गजब 'शराबबंदी' है, बिहार में सरकारी दफ्तर से मिलीं शराब 135 बोतलें, 7 लोग गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement