Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. यूट्यूब पर वीडियो देखकर बम बनाने लगे बच्चे, विस्फोट में 5 झुलसे

यूट्यूब पर वीडियो देखकर बम बनाने लगे बच्चे, विस्फोट में 5 झुलसे

बच्चों ने माचिस की तीलियां और पटाखे का बारूद इकट्ठा करके एक खराब टॉर्च में भरा। इसके बाद उसमें बैटरी से स्पार्क करवा कर विस्फोट करने की कोशिश कर रहे थे।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: August 08, 2024 8:57 IST
Bomb blast- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विस्फोट में झुलसे बच्चे

मुजफ्फरपुर में चौकाने वाला मामला सामने आया है। गायघाट थाना क्षेत्र के बोआरीडीह पंचायत के मुन्नी कल्याणा गांव में कुछ बच्चे यूट्यूब पर वीडियो देखकर बम बनाने की कोशिश कर रहे थे। अचानक जोरदार धमाका हुआ। विस्फोट से पांच बच्चे झुलस गए। सभी घायल हुए बच्चों को गायघाट सीएचसी में भर्ती कराया गया है। घायल हुए तीन बच्चे आपस में भाई-बहन हैं। बच्चों की पहचान रणबीर राय का 8 वर्षीय पुत्र लव कुमार, 5 वर्ष का कुश कुमार, कमलेश राय का पुत्र जयदीप कुमार, फूलबाबू राय का 6 वर्षीय पुत्र अभियांशु कुमार व गुड्डू कुमार के रूप में पहले से हुई है।

घायल बच्चों के हाथ-पैर और चेहरा झुलस गए। सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। वहीं, सूचना मिलने के बाद प्रशिक्षु डीएसपी पूजा कुमारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन की। घायल हुए बच्चों ने बताया कि हम लोग पढ़कर आ रहे थे। बालवीर कुमार सभी को खेत में ले गया। उसके बाद बोला की चलो अब बम फोड़ते हैं। बारूद निकालकर माचिस के डिब्बे में भर दिया। इसके बाद बोला सिर झुकाकर देखो और सूखी घास की छोटी ढेर में माचिस से आग लगाया। इसके बाद बोला कि अरे बम नहीं फटा इसमें फूंको फिर बम फटेगा। जैसे ही सभी बच्चे फूंक मारने लगे इतने में सूखे घास के ढेर में ब्लास्ट हो गया, जिससे किसी बच्चे का चेहरा तो किसी का हाथ बुरी तरह झुलस गया। 

कैसे हुआ धमाका ?

घटना के बाद बालवीर वहां से फरार हो गया। विस्फोट की आवाज सुनकर लोग दौरे परिजनों ने बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस के अनुसार मंगलवार देर शाम हुई घटना को परिजनों ने पहले ग्रामीण स्तर पर रफा  दफा करना चाहा। बच्चों के परिजन के सामने आने पर बुधवार को मामला उजागर हुआ। ग्रामीणों के अनुसार बच्चों ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर माचिस की तीलियां और पटाखे का बारूद इकट्ठा करके एक खराब टॉर्च में भर उसके बाद उसमें बैटरी से स्पार्क करवा कर विस्फोट करने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान धमाका हुआ। 

पुलिस ने क्या कहा ?

वरीय पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि बच्चों ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर यह कदम उठाया। उन्होंने पटाखा और माचिस का बारूद इकट्ठा किया था। पांच बच्चे यूट्यूब पर देखकर माचिस के बारूद निकालकर टॉर्च में भरा था। वो लोग कोशिस कर रहे थे कि नया पटाखा बना सकें। इसी दौरान जोरदार विस्फोट हुआ। दो बच्चे घायल हैं। मौके से कोई बारूद नहीं मिला है। इस कारण विस्फोट की तीव्रता अधिक नहीं थी। धमाके से बच्चों के हाथ और चेहरे झुलसे हैं, सभी खतरे से बाहर हैं। घटना बीते मंगलवार शाम 6 बजे की बताई जा रही है। मामला तब प्रकाश में आया जब सभी बच्चों को अभिभावक बुधवार को इलाज के लिए गायघाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे।

(मुजफ्फरपुर से संजीव कुमार की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

सिपाही भर्ती परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों ने जमकर किया हंगामा, राजधानी समेत कई ट्रेनों को रोका

बिहार: छपरा में सिपाही भर्ती परीक्षा के सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, नकल कराने के बदले लेते थे 6 लाख रुपये; तीन अरेस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement