Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर मचा हंगामा, जानें किस नेता ने क्या कहा?

मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर मचा हंगामा, जानें किस नेता ने क्या कहा?

विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की सोमवार रात दरभंगा स्थित उनके आवास पर बेरहमी से हत्या कर दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं, अब नेताओं की ओर से भी इश पर रिएक्शन आ रहे हैं।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 16, 2024 14:18 IST
मुकेश सहनी के पिता की हत्या।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मुकेश सहनी के पिता की हत्या।

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की सोमवार रात दरभंगा स्थित उनके आवास पर बेरहमी से हत्या कर दी गई है। बिहार पुलिस ने बताया है कि मामले की जांच जारी है। हत्या के मामले में एसआईटी गठित की गई है और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं। सबूत इकट्ठा करने के लिए एफएसएल की एक टीम को मौके पर बुलाया गया है। इस हत्या को लेकर अब सियासी हंगामा भी मचने लगा है। आइए जानते हैं कि इस क्रूर अपराध पर किस नेता ने क्या रिएक्शन दिया है। 

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का बयान

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा, "मुकेश सहनी के पिता की हत्या अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं। दुख का विषय है, मैं सरकार की तरफ से स्पष्ट करना चाहता हूं कि शीघ्र कार्रवाई की जाएगी और आरोपियों को तुरंत सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। सरकार मुकेश सहनी के परिवार के साथ खड़ी है।"

विजय कुमार सिन्हा ने क्या कहा?

बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मुकेश सहनी जी के पिताजी की हत्या की खबर सुनकर व्यथित हूँ। ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिवार को इस असहनीय पीड़ा को सहन करने का सम्बल प्रदान करें। शोक की इस घड़ी में सरकार पूरी तरह सहनी जी के परिवार के साथ खड़ी है। इस प्रकार की दुर्भाग्यपूर्ण घटना किसी भी हाल में क्षम्य नहीं है। बिहार सरकार दोषियों की अविलंब पहचान के साथ कठोरतम कार्रवाई करने का विश्वास दिलाती है। 

जनता शांत नहीं बैठेगी- RJD

मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि आज सुबह बिहार से दुखद खबर सामने आई है, जहां मुकेश सहनी के पिता की हत्या कर दी गई। यह अत्यंत दुखद है। शासन-प्रशासन में बैठे लोगों को जवाब देना होगा। अब जनता शांत नहीं बैठेगी। बिहार में जब राजनेता का परिवार सुरक्षित नहीं है तो आम लोग तो भगवान भरोसे हैं। 

चिराग पासवान ने क्या कहा?

इस हत्याकांड पर चिराग ने कहा कि विकासशील पार्टी के संरक्षक भाई मुकेश सहनी जी के पिताजी की निर्मम हत्या बेहद निंदनीय है। दोषियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जल्द से जल्द अपराधियों को चिन्हित कर उचित करवाई की जाएगी। मुकेश साहनी एवं शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी और मेरी पार्टी की गहरी संवेदनाएं है।

मल्लिकार्जुन खरगे ने किया ट्वीट

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट करते हुए कहा कि बिहार में विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक व राज्य के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिताजी जीतन सहनी जी की निर्मम हत्या बेहद दुखद व निंदनीय है। हम उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। ईश्वर उनको यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करे। उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि दोषियों के ख़िलाफ़ जल्द कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो और हमारे ‘इंडिया’ गठबंधन के साथी, सहनी जी को न्याय मिले।

पप्पू यादव ने उठाए सवाल

विकासशील इंसान पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा, "बिहार में लगातार, हत्या, घटनाएं और बच्चियों का शोषण हो रहा है। एक दिन पहले दो बच्चों की हत्या कर दी गई, इससे पहले मुजफ्फरपुर में नौकरी के नाम पर शारीरिक और यौन शोषण। बिहार के हर ज़िले में हत्या का सिलसिला और आज एक संघर्षशील नेता के पिता की हत्या। पूरा बिहार अपरधियों की चंगुल में है। अपराधी और नेता के गठजोड़ से बिहार चल रहा है... नीतीश बाबू के सुशासन का क्या हुआ? क्या यही सुशासन है? मैं इस हत्या के हत्यारे की गिरफ्तारी, SPG ट्रायल की मांग करता हूं।

बिहार में कोई कानून-व्यवस्था नहीं- मनोज झा

VIP पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर राजद नेता मनोज झा ने कहा, "बिहार में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है और लोग इससे त्रस्त हैं...मामले में आवश्यक कार्रवाई की जानी चाहिए। अगर बिहार सरकार राज्य को संभालने में सक्षम नहीं है, तो सीएम को कहना चाहिए 'आई क्विट'

गिरिराज सिंह ने क्या कहा?

बिहार के दरभंगा में विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर मैं दु:ख जताता हूं और अपराधी बच नहीं पाएगा। राज्य सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है।

जीतन मांझी भी बोले

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हम उनके प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। ऐसी घटना नहीं घटनी चाहिए। इसकी जांच गंभीरता से हो कि आखिर किस कारण से उनकी हत्या की गई। मैं राज्य सरकार से मांग करता हूं कि दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल कराया जाए। मैं और मेरी पार्टी इस दुख की घड़ी में हर तरह से मुकेश सहनी जी के साथ है।

ये भी पढ़ें- विकासशील इंसान पार्टी के चीफ मुकेश सहनी के पिता की धारदार हथियार से हत्या, घर में मिला शव

पटना में दर्दनाक सड़क हादसा, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, 5 घायल; स्कॉर्पियो के उड़े परखच्चे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement