Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. युवक के पेट से निकला नेल कटर,चाकू-चाबी, डॉक्टरों का माथा घूम गया; मोबाइल की लत ने बनाया सनकी

युवक के पेट से निकला नेल कटर,चाकू-चाबी, डॉक्टरों का माथा घूम गया; मोबाइल की लत ने बनाया सनकी

युवक की सर्जरी करने वाले डॉक्टर ने कहा, यह हमारे लिए वाकई चौंकाने वाला था। जब हमने युवक से पूछा, तो उसने बताया कि उसने हाल ही में धातु की वस्तुएं निगलना शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया कि युवक की सर्जरी जोखिम भरी थी।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 26, 2024 7:00 IST
पेट से निकला चाबियों...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पेट से निकला चाबियों का गुच्छा, चाकू और नेल कटर

मोतिहारी: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में डॉक्टरों ने रविवार को एक युवक के पेट से चाबी का छल्ला, एक चाकू और नेल कटर समेत धातु की कई वस्तुएं निकालीं। वीडियो गेम खेलने की लत में उसने ये सारी चीजें निगल ली थी। पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी स्थित एक निजी अस्पताल में 22 वर्षीय युवक को कुछ दिन पहले पेट में तेज दर्द की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था।

घर का सामान गायब होने पर हुआ शक

युवक के परिजनों ने बताया कि वह काफी समय से मोबाइल पर वीडियो गेम खेलता रहता था और इसी लत के कारण उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया। उन्होंने बताया कि युवक पबजी जैसे खतरनाक गेम खेलने का आदी था। घर का सामान गायब होने का शक हुआ तो उन्होंने युवक से पूछताछ की। पहले तो वह टालता रहा लेकिन बाद में उसने बताया कि उसने वो सारा सामान निगल लिया है। परिवार वाले उसकी बातों पर यकीन नहीं कर पाए और उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। एक्स-रे करवाने पर पता चला कि उसके पेट में वाकई में लोहे की कई चीजें मौजूद हैं।

मानसिक उपचार करा रहा युवक

युवक की सर्जरी करने वाले डॉक्टरों की टीम के प्रमुख डॉ. अमित कुमार ने पत्रकारों से कहा, “मानसिक उपचार करा रहे युवक को कुछ दिन पहले उसके परिवार के सदस्य पेट में तेज दर्द की शिकायत के साथ अस्पताल लेकर आए थे। इसके बाद हमें उसकी एक्स-रे रिपोर्ट में उसके पेट में धातु जैसी वस्तुएं दिखीं जिसके बाद ऑपरेशन करने का फैसला किया गया। शुरुआत में हमने सर्जरी के बाद चाबी का छल्ला निकाला।"

डॉक्टरों के लिए चौंकाने वाला केस

उन्होंने कहा कि इसके तुरंत बाद एक और सर्जरी करने का फैसला किया गया क्योंकि हमें एक और एक्स-रे रिपोर्ट में उसके पेट में धातु जैसी और वस्तुएं दिखीं। हमने उसके पेट से दो अलग-अलग चाबियां, एक चाकू (जो चार इंच का था) और दो नेल-कटर निकाले। डॉक्टर ने कहा, “यह हमारे लिए वाकई चौंकाने वाला था। जब हमने युवक से पूछा, तो उसने बताया कि उसने हाल ही में धातु की वस्तुएं निगलना शुरू कर दिया था। अब युवक ठीक है और उसकी हालत दिन-ब-दिन सुधर रही है।”

डॉक्टर ने कहा कि युवक को मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं, जिसके लिए वह दवाएं ले रहा है। उन्होंने कहा कि उसकी सर्जरी जोखिम भरी थी। आमतौर पर बच्चों में ऐसे मामले सामने आते हैं। उन्होंने कहा कि मरीज को जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। युवक के परिवार के सदस्य इस बारे में टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सके। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

मौत के बाद भी युवक से चिपका रहा सांप, चिता पर ही छोड़ा, सवाल- पोस्टमार्टम के दौरान क्यों नहीं दिखा

बिहार: 3 साल की बच्ची का सूटकेस में शव मिलने से हड़कंप, मां भी लापता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement