Sunday, June 30, 2024
Advertisement

बिहार के इन जिलों में झमाझम बारिश के आसार, मौसम विभाग ने वज्रपात का अलर्ट जारी किया

बिहार में मॉनसून का आगमन हो चुका है। मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर बिहार के अधिकांश हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया है। वहीं वज्रपात को लेकर लोगों को अलर्ट रहने की सलाह दी है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 21, 2024 8:41 IST
Bihar Rain- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में बारिश

पटना: भीषण गर्मी की मार झेल रहे बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर है। पूर्वोत्तर बिहार में मॉनसून का आगमन हो चुका है। मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर बिहार के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। तेज हवा के साथ बारिश होने के साथ वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। 

Related Stories

तेज हवा के साथ बारिश

मौसम विभाग के अनुमानों के मुताबिक  समस्तीपुर, कटिहार, सुपौल,आररिया, किशनगंज, मधुबनी, सहरसा, मधेपुरा, दरभंगा, पूर्णिया, जमुई, बांका, भागलपुर जिले के कुछ हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है। लोगों से अपील की गई है कि वे किसी पक्के मकान में शरण लें। ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहें।

वज्रपात को लेकर अलर्ट रहें लोग

बता दें कि अक्सर बरसात के मौसम में बिजली गिरने की घटनाओं में कई लोगों की मौत हो जाती है। इससे बचने के लिए मौसम विभाग पहले ही अलर्ट जारी कर देता है। नागरिकों को उचित सावधान और सुरक्षा उपाय बरतने की सलाह दी जाती है ताकि जानमाल के नुकसान को कम किया जा सके।

भीषण गर्मी से परेशान थे लोग

बता दें कि पूरे प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से भीषण लू चल रही थी। गर्मी से लोग परेशान थे। पंखा और कूलर से भी राहत नहीं मिल पा रही थी। ऐसे में मॉनसून की बारिश लोगों को राहत देगी। बारिश नहीं होने के चलते किसान भी बेहद परेशान थे। फसलों को भी नुकसान हो रहा था। लेकिन अब मॉनसून की बारिश इन समस्याओं से निजात दिलाएगी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement