Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार में कई IAS अधिकारियों के हुए तबादले, राज्य सरकार का बड़ा फैसला

बिहार में कई IAS अधिकारियों के हुए तबादले, राज्य सरकार का बड़ा फैसला

बिहार सरकार ने कई IAS अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसमें एक नाम आनंद किशोर का भी है। आनंद किशोर बिहार सरकार के काफी करीबी अधिकारी माने जाते हैं।

Reported By : Nitish Chandra Written By : Shailendra Tiwari Updated on: September 03, 2024 20:32 IST
बिहार सरकार ने किया कई IAS अधिकारियों का तबादला- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार सरकार ने किया कई IAS अधिकारियों का तबादला

बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने कई सीनियर IAS अफसरों के तबादले कर दिए हैं। अब बिहार के सरकार के करीबी आनंद किशोर को वित्त विभाग का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है। वहीं, कई अधिकारियों के प्रधान सचिव और सचिव बदल दिए गए हैं। आनंद किशोर को नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव पद से हटाकर वित्त विभाग का अतिरिक्त प्रभार देकर प्रधान सचिव बना दिया गया है। वहीं, आनंद किशोर के पास बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष पद का जिम्मा भी दिया गया है।

इन्हें भी दिया ये विभाग

साथ ही लोकेश कुमार सिंह को वित्त विभाग से ट्रांसफर कर ग्रामीण विकास विभाग का सचिव बना दिया गया है। इसके अलावा, लोकेश कुमार सिंह को पर्यटन विभाग के सचिव के रूप में अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। वहीं, अभय कुमार सिंह को पर्यटन विभाग के सचिव के पद से ट्रांसफर कर नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव का जिम्मा दे दिया गया है। साथ ही  IT के सचिव अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है।

आईएएस दीपक आनंद से लिया गया ये विभाग

वहीं, आईएएस दीपक आनंद को वित्त विभाग सचिव (व्यय) , व श्रम संसाधन सचिव बनाया गया है। साथ ही डॉ. बी राजेंदर को श्रम संधाधन के प्रधान सचिव के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है।

शीर्षत कपि बने बिहार राज्य पुल के विशेष सचिव

आईएएस शीर्षत कपिल अशोक को अगले आदेश तक बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। आईएएस निलेश रामचंद्र देवेर को मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के विशेष सचिव का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

एक ऐसी मस्जिद, जहां आज तक नहीं पढ़ी गई नमाज, मंदिर परिसर में ही हुआ है निर्माण

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement