Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार में नौकरी के बहाने युवतियों को बंधक बनाकर यौन शोषण का आरोप, एक गिरफ्तार

बिहार में नौकरी के बहाने युवतियों को बंधक बनाकर यौन शोषण का आरोप, एक गिरफ्तार

बिहार के मुजफ्फरपुर में कई लड़कियों को बंधक बनाकर उनसे यौन शोषण के आरोप का मामला सामने आया है। आरोपी युवतियों को कॉल करके उन्हें फर्जी कंपनी में आकर्षक नौकरी देने का झांसा देते थे।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 20, 2024 20:57 IST
सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK सांकेतिक फोटो।

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक फर्जी मार्केटिंग कंपनी से जुड़े लोगों पर दर्जनों लड़कियों को बंधक बनाकर उनका यौन शोषण करने का आरोप लगा है। पुलिस ने जानकारी दी है कि युवतियों को कथित तौर पर महीनों तक बंधक बनाकर रखने और उनका यौन उत्पीड़न करने के आरोप में नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आइए जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में हमारी इस खबर में। 

क्या है पूरा मामला?

शिकायत में युवती ने आरोप लगाया है कि कई युवतियों को कॉल सेंटर में नौकरी दिलाने का वादा किया गया था। हालांकि, उन्हें यहां आने के बाद उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया गया, उनके साथ मारपीट की गई और उनका यौन शोषण किया गया। शिकायतकर्ता वहां से भागने में कामयाब रही और पूरे मामले का खुलासा किया। 

अदालत के निर्देश के बाद दर्ज हुआ केस

इस मामले में हैरान करने वाली बात ये भी है कि पुलिस ने अदालत के निर्देश देने के बाद केस दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक, पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने शुरू में उसकी शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया और इस वजह से उसने अदालत का दरवाजा खटखटाया। पुलिस उपाधीक्षक विनीता सिन्हा ने कहा है कि इसकी जांच की जाएगी कि पुलिस ने पहले उनकी शिकायत क्यों नहीं दर्ज की। 

एक आरोपी गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर जिले में कई युवतियों को महीनों तक बंधक बनाने और उनका यौन शोषण करने के मामले में एक आरोपी को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान तिलक कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया है कि इस मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। शिकायतकर्ता के साथ-साथ कई अन्य पीड़िताओं के बयान भी दर्ज किए हैं। बाकी के 8 आरोपियों की भी तलाश जारी है। 

ये भी पढ़ें- आरक्षण 65 या 50 फीसदी, बिहार में गर्माया मुद्दा, तेजस्वी यादव बोले- जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

आरक्षण पर हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी बिहार सरकार, डिप्टी सीएम का ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement