Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. मदर्स डे के अगले ही दिन मां को मुखाग्नि देकर शख्स ने किया ऐसा काम, अधिकारी भी कर रहे सलाम

मदर्स डे के अगले ही दिन मां को मुखाग्नि देकर शख्स ने किया ऐसा काम, अधिकारी भी कर रहे सलाम

समस्तीपुर के रहने वाले मतदाता राजकुमार सिंह ने बहाने बनाकर मतदान से परहेज करने वालों को बखूबी आईना दिखाया है। उन्होंने आज अपनी मां को मुखाग्नि देने के बाद ऐसा काम किया है कि हर कोई उनके जज्बे को सलाम कर रहा है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 13, 2024 16:26 IST
rajkumar singh- India TV Hindi
Image Source : IANS राजकुमार सिंह

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत बिहार में लोकसभा की पांच सीट दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर पर कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग हो रही है। मतदान के शुरुआती आठ घंटों के दौरान औसतन 45.23 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। इस बीच समस्तीपुर के रहने वाले मतदाता राजकुमार सिंह ने बहाने बनाकर मतदान से परहेज करने वालों को बखूबी आईना दिखाया है। अपनी मां को मुखाग्नि देने के बाद बूथ संख्या 63 पर मतदान करने पहुंचे राजकुमार सिंह के इस जज्बे को निर्वाचन अधिकारी ने भी सलाम किया।

क्या बोले राजकुमार सिंह?

मीडिया से बातचीत के दौरान राजकुमार ने लोगों से विकास के नाम पर वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा, ''मां का देहांत होने के बावजूद लोकतंत्र के इस पर्व को महान समझते हुए मैं मतदान करने पहुंचा हूं। सभी को विकास के मुद्दे पर मतदान करना चाहिए।'' बता दें कि कल ही 12 मई को दुनियाभर में मदर्स डे मनाया गया था और इसके अगले दिन ही राजकुमार ने अपनी मां के अंतिम संस्कार के बाद मतदान किया है।

बिहार में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पांच सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में कुल 55 उम्मीदवारों में 21 प्रत्याशी निर्दलीय हैं। सबसे अधिक 13 उम्मीदवार उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र में हैं, जबकि सबसे कम दरभंगा संसदीय क्षेत्र में 8 प्रत्याशी मैदान में हैं।

दुबई से वोट डालने आए राजामौली

वहीं, आपको बता दें कि लेखक एस.एस. राजामौली दुबई से आते ही एयरपोर्ट से सीधे हैदराबाद के मतदान केंद्र पहुंचे और वोट डाला। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी और अपनी पत्नी रमा राजामौली की एक तस्वीर शेयर की जिसमें वे वोट डालने के बाद स्याही लगी उंगलियां दिखा रहे हैं। उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "दुबई से आया और एयरपोर्ट से तुरंत पोलिंग बूथ पहुंचा, इसीलिए इतना थका हुआ लग रहा हूं। मैंने तो वोट डाल दिया... क्या आपने डाला?" (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

Exlusive: क्या कांग्रेस राम मंदिर पर ताला लगा देगी? इंडिया टीवी से बात करते हुए पीएम मोदी ने दिया जवाब

Exclusive: अमेठी से भी बुरी तरह रायबरेली में हारेंगे राहुल गांधी, पीएम मोदी ने किया बड़ा दावा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement