Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार: मुजफ्फरपुर में पीएम मोदी ने कहा- पाकिस्तान को भी चूड़ियां पहना देंगे, विपक्ष पर भी साधा निशाना

बिहार: मुजफ्फरपुर में पीएम मोदी ने कहा- पाकिस्तान को भी चूड़ियां पहना देंगे, विपक्ष पर भी साधा निशाना

बिहार के मुजफ्फरपुर में पीएम मोदी ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान दिया और कहा कि उसे भी चूड़ियां पहना देंगे। इस दौरान पीएम ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जंगलराज में बिहार कई दशक पीछे चला गया।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 13, 2024 13:29 IST
PM MODI - India TV Hindi
Image Source : PM MODI/YOU TUBE VIDEO SCREENGRAB पीएम मोदी

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि बाबा गरीबनाथ की पावन धरती पर आप सभी का अभिनंदन करता हूं। आज चौथे चरण का मतदान चल रहा है। जनता के आशीर्वाद से बीजेपी और एनडीए के पक्ष में आंधी चल रही है।

जंगलराज वाली पार्टी चारों खाने चित: पीएम 

पीएम ने कहा कि बिहार में जंगलराज वाली पार्टी चारों खाने चित होने जा रही है और मैं हिंदुस्तान में जहां-जहां गया, बिहार में जहां-जहां गया, एक ही आवाज आ रही है, एक ही स्वर सुनाई दे रहा है..फिर एक बार मोदी सरकार। पीएम ने कहा ये देश का चुनाव का है। ये हिंदुस्तान का भविष्य और नेतृत्व तय करने का चुनाव है। ये इस बात का निर्णय करने का चुनाव है कि किसके हाथ में बागडोर देना है।

कांग्रेस को कमजोर, डरपोक और अस्थिर सरकार बताया

पीएम ने कहा कि देश कांग्रेस वाली कमजोर, डरपोक और अस्थिर सरकार बिल्कुल नहीं चाहता है। आप अपने मोहल्ले में भी ढीला-ढाला पुलिसवाला या टीचर पसंद करते हैं क्या? पुलिस और टीचर भी मजबूत चाहिए या नहीं? तो देश में पीएम भी मजबूत होना चाहिए या नहीं? देश को कमजोर पीएम चला सकता है क्या?

पाकिस्तान को पहना देंगे चूड़ियां: पीएम

पीएम ने कहा कि ये (विपक्ष) लोग इतने डरे हुए हैं कि इन लोगों को सपने में भी पाकिस्तान का परमाणु बम दिखाई देता है। ऐसी पार्टियां और नेताओं को देश दे सकते हैं क्या? ये कांग्रेस और इंडी गठबंधन के नेताओं के कैसे-कैसे बयान आ रहे हैं। वो कहते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं। अरे हम पहना देंगे। पीएम ने कहा कि हमें मालूम नहीं था कि पाकिस्तान के पास चूड़ियां भी नहीं हैं।

इंडी गठबंधन वालों ने भारत के खिलाफ किसी से सुपारी ली: पीएम

पीएम ने कहा कि कोई मुंबई हमले में पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रहा है। कोई सर्जिकल और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहा है। ये लेफ्ट वाले तो भारत के परमाणु हथियारों को ही खत्म करना चाहते हैं। ऐसा लगता है कि जैसे इंडी गठबंधन वालों ने भारत के खिलाफ किसी से सुपारी ले ली है।

विकसित बिहार, विकसित भारत के मंत्र पर काम कर रहा: पीएम

पीएम ने कहा कि ये स्वार्थी लोग क्या राष्ट्र रक्षा के लिए कड़े फैसले ले सकते हैं क्या? ऐसे दल जिनके अंदर का कोई ठिकाना नहीं, वो भारत को मजबूत बना सकते हैं क्या? वो तो मजबूर बनाकर छोड़ेंगे। साथियों मोदी, पूर्वी भारत (बिहार, झारखंड, बंगाल, ओडिशा) के राज्यों को विकसित भारत के विकास का ग्रोथ इंजन मानता है। इसलिए मैं विकसित बिहार, विकसित भारत के मंत्र पर काम कर रहा हूं। 

पीएम ने कहा कि बिहार में आधुनिक कनेक्टिविटी हो, लोगों का जीवन आसान बनाने का काम हो, युवाओं के लिए नए अवसर बनाने हों, कानून व्यवस्था को बेहतर बनाना हो, एनडीए सरकार हर दिशा में काम कर रही है। मोदी चारों दिशाओं में एक साथ काम करने का स्वभाव रखता है। 

पहले की सरकारों ने नक्सलवाद को पाला-पोसा: पीएम

पीएम ने कहा कि मुजफ्फरपुर और बिहार ने दशकों तक नक्सलवाद का जख्म दशकों तक सहा है। पहले की सरकारों ने नक्सलवाद को पाला-पोसा और आप के खिलाफ इस्तेमाल भी किया। अपराध और नक्सलवाद की वजह से बिहार में उद्योग धंधे चौपट हो गए। आप को वो दिन याद है ना, जब शाम होते ही घर में छिपना पड़ता था। बाहर निकलना बंद हो जाता था। नए वोटरों को पता नहीं होगा कि जंगलराज की स्थिति कितनी भयानक थी। आरजेडी के जंगलराज ने बिहार को कई दशक पीछे धकेल दिया था। ये एनडीए की सरकार है जो कानून व्यवस्था को पटरी पर लाई है। शांति स्थापित हुई है तो निवेश आ रहा है। निवेश आता है तो रोजगार के मौके बढ़ते हैं।

कांग्रेस और इंडी गठबंधन भारत को बांटने में ही जुटा: पीएम 

पीएम ने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन भारत को बांटने में ही जुटा है। आपको पता है कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने क्या किया। रातों रात वहां जितनी भी मुस्लिम जातियां हैं, सबके सब मुसलमानों को एक रात में ऑर्डर निकालकर ओबीसी बना दिया। इससे ओबीसी को जो आरक्षण मिला था, उसमें उन्होंने डाका डाला। पहले वाले ओबीसी के पास कुछ बचा ही नहीं। क्या ये मॉडल हम बिहार में लागू होने देंगे क्या?

लालू यादव पर साधा निशाना

पीएम ने कहा कि बिहार में जो चारा वाले हैं, उन्होंने और भी खतरनाक बात कही है। वो कहते हैं कि दलित, महादलित, पिछड़े, अति पिछड़े, आदिवासियों को जो आरक्षण मिलता है, वो उनसे लेकर पूरा का पूरा मुसलमानों को देना चाहते हैं। ये देश ऐसी कोई हरकत नहीं चलने देगा। 

संविधान, आरक्षण और रोजगार पर कही ये बात

पीएम ने कहा कि जो इनका आरक्षण लूटना चाहते हैं, ये मोदी है, जान की बाजी लगा दूंगा। ना संविधान को हाथ लगाने दूंगा, ना ही आरक्षण छिनने दूंगा। मोदी किसी को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देने देगा। ये मोदी की गारंटी है। 

पीएम ने कहा कि हमारी प्रतिबद्धता बिहार के युवाओं के सपनों को पूरा करना है। यहां नीतीश जी के नेतृत्व में लाखों सरकारी नौकरियां बिहार सरकार और एनडीए सरकार ने दी हैं। केंद्र सरकार ने भी रोजगार मेलों के जरिए लाखों भर्तियों की योजना को निकाला और सुधार किया। एक साल में 10 लाख लोगों की भर्ती करने की ताकत पैदा की है।

बिहार के विकास की बात की

पीएम ने कहा कि बिहार में 8 नए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हुए हैं। बिहार में 10 हजार से ज्यादा  आयुष्मान आरोग्य मंदिर बने हैं। बिहार में 400 से ज्यादा जनऔषधि केंद्र खुले हैं। राज्य के गांवों में 60 हजार से ज्यादा कॉमन सर्विस सेंटर खोले गए हैं। तो बताइए ये सब काम कौन कर रहा है?

पीएम ने कहा कि नौजवान को रोजगार मिले बिना ये काम होता होगा क्या? आज लाखों सर्विस सेंटर गांवों में चल रहे हैं। ये मेरे नौजवान नहीं चला रहे हैं तो कौन चला रहा है? यहां बड़ी संख्या में हमारी माताएं बहनें आई हैं। 10 साल पहले महंगाई कितनी थी? तब एक गाना बहुत चलता था कि महंगाई डायन खाय जात है। तब महीने की 20 हजार महीने की कमाई पर कांग्रेस सरकार कहती थी कि टैक्स दो। आज मोदी सरकार ने ऐसी व्यवस्था की है कि 50-60 हजार की आय पर आपको एक भी पैसा टैक्स का नहीं देना होगा। 

पीएम ने कहा कि ये बचत हुई या नहीं हुई? तब गरीब तो फोन भी नहीं रख सकता था। फोन करना भी महंगा था। आज 80 फीसदी लोगों के पास फोन है और बिल भी कम आता है। 

मुफ्त राशन की योजना ने गरीबों के 10 लाख करोड़ ज्यादा बचाए: पीएम 

पीएम ने कहा कि गरीब परिवार की बहनों के लिए रसोई चलाना मुश्किल था। तब मोदी नहीं था तो आपको मुफ्त अनाज और मुफ्त इलाज भी नहीं मिलता था। मुफ्त राशन की योजना ने गरीबों के 10 लाख करोड़ ज्यादा बचाए हैं। 

यहां देखें पीएम मोदी का पूरा भाषण

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement