Friday, July 05, 2024
Advertisement

भोजपुरी स्टार पवन सिंह के पास है कितनी संपत्ति? हलफनामे में किया खुलासा

भोजपुरी गायक और कलाकार पवन सिंह बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन में उन्होंने अपनी संपत्ति का भी ब्योरा दिया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: May 11, 2024 7:50 IST
भोजपुरी स्टार पवन सिंह।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE भोजपुरी स्टार पवन सिंह।

पटना: भोजपुरी गायक और अभिनेता पवन सिंह बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं हलफनामे में उन्होंने अपन संपत्ति का भी खुलासा किया है। निर्वाचन आयोग के समक्ष दाखिल किए गए हलफनामे के अनुसार भोजपुरी स्टार पवन सिंह के पास कुल 16.75 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है। 

हलफनामे में बताई कुल संपत्ति

हलफनामे के अनुसार पवन सिंह के पास 5.04 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 11.70 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। पवन सिंह की चल संपत्ति में 5 बैंक खातों में जमा राशि, चार पहिया वाहन, मोटरसाइकिल, 31.09 लाख रुपये के गहने और 60 हजार रुपये नकद शामिल हैं। साल 2022-23 में उनकी आय 51.58 लाख रुपये थी। हलफनामे के मुताबिक अचल संपत्ति में 4.16 करोड़ रुपये की आरा और पटना में गैर कृषि भूमि है। इसके अलावा आरा में दो वाणिज्यिक संपत्ति तथा मुंबई एवं लखनऊ में 6.45 करोड़ रुपये की 5 आवासीय संपत्ति शामिल हैं। 

काराकाट से चुनाव लड़ रहे पवन सिंह

दरअसल, पवन सिंह के निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरने से काराकाट सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय नजर आ रहा है। एनडीए प्रत्याशी उपेन्द्र कुशवाहा भी जल्द ही इस सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वहीं भाकपा (माले) लिबरेशन के राजाराम सिंह ‘महागठबंधन’ प्रत्याशी के रूप में पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। बता दें कि काराकाट लोकसभा सीट के लिए मतदान आम चुनाव के सातवें चरण में 1 जून को होगा। 

आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया इनकार

पवन सिंह ने इससे पहले पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के टिकट पर चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। पवन सिंह ने गुरुवार को अपने गृह राज्य बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। हालांकि पवन सिंह के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने पर कोई टिप्पणी नहीं की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा काराकाट सीट पर बतौर राजग उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

7 साल बाद फिर एक साथ राहुल-अखिलेश, लेकिन दोनों में नहीं दिखा तालमेल; आखिर क्या है वजह?

शादी की तारीख टली तो लड़की का सिर काटकर अपने साथ ले गया दूल्हा, सन्न रह गए मां-बाप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement