Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. जहानाबाद में मतदान के दौरान दो गुटों के बीच मारपीट, दो राउंड फायरिंग के बाद पहुंची पुलिस

जहानाबाद में मतदान के दौरान दो गुटों के बीच मारपीट, दो राउंड फायरिंग के बाद पहुंची पुलिस

जहानाबाद लोकसभा सीट के बूथ नंबर 101 पर दो गुटों के बीच मारपीट हो गई। घटना में दो राउंड फायरिंग भी हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंकर हालात काबू में किए।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: June 01, 2024 16:05 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण में मतदान के बीच बिहार की जहानाबाद लोकसभा सीट में हिंसा की खबर है। यहां खाजपुरा गांव में बूथ नंबर 101 पर दो गुटों के बीच मारपीट हुई। बात इतनी बिगड़ गई कि दो फायरिंग भी हुई। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हालात सामान्य किए। बिहार की आठ लोकसभा सीटों पर सातवें चरण में मतदान हो रहे हैं। राज्य में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं और यहां एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच मुकाबला है। 2019 में अधिकतर सीटें बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड के गठबंधन के पास थीं।

मतदान का आखिरी चरण पूरा होने के बाद 4 जून को सभी लोकसभा सीटों के नतीजे सामने आएंगे। हालांकि, हिंसा की खबर आने पर चुनाव आयोग कुछ मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग भी करा सकता है।

बिहार में इन सीटों पर हो रहा मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान का सातवां और आखिरी चरण 1 जून को है। यहां पाटलिपुत्र, पटना साहिब, नालंदा, काराकाट, बक्सर, आरा, जहानाबाद और सासाराम में मतदान हो रहा है। बिहार में सभी सात चरण में मतदान हुआ है। पहले चरण में 4 सीटों पर वोटिंग हुई। इसके बाद दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें चरण में पांच सीटों पर मतदान हुआ। सातवें और आठवें चरण में राज्य की आठ-आठ सीटों पर वोटिंग हुई।

जहानाबाद में चंदेश्वर और सुरेंद्र के बीच मुकाबला

जहानाबाद में जेडीयू के चंदेश्वर चंद्रवंशी और सुरेंद्र यादव के बीच मुकाबला है। चंदेश्वर 2019 में पहली बार लोकसभा चुना जीते थे और लगातार दूसरी बार सांसद बनने के लिए मैदान में उतरे हैं। वहीं, सुरेंद्र यादव इसी सीट से दो बार सांसद रह चुके हैं। वह एक बार फिर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी के अरुण कुमार यहां की लड़ाई को रोचक बना रहे हैं। वह जेडीयू उम्मीदवार चंदेश्वर चंद्रवंशी के वोट काट सकते हैं। इसका फायदा सुंरेंद्र यादव को मिल सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement