Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. लैंड फॉर जॉब स्कैम केस: लालू, तेजस्वी सहित सभी नौ आरोपियों को 1 लाख के बॉन्ड पर मिली जमानत, पहले ही जमानत पर हैं मीसा

लैंड फॉर जॉब स्कैम केस: लालू, तेजस्वी सहित सभी नौ आरोपियों को 1 लाख के बॉन्ड पर मिली जमानत, पहले ही जमानत पर हैं मीसा

लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू, तेजस्वी और तेज प्रताप यादव सहित सभी नौ आरोपियों को जमानत दे दी है। इस मामले में मीसा भारती को पहले ही जमानत मिली हुई है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Shakti Singh Updated on: October 07, 2024 11:20 IST
Lalu and Tejaswi yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI लालू और तेजस्वी यादव

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब मामले में सभी नौ आरोपियों को एक लाख के बॉन्ड पर जमानत दे दी है। दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू, तेजस्वी, तेज प्रताप यादव और अन्य आरोपियों को जमानत देते हुए कहा कि उन्हें बिना गिरफ्तार किए ही चार्जशीट कर दिया गया था। अदालत ने हर आरोपी को एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी है। कोर्ट ने सभी आरोपियों के पासपोर्ट सरेंडर करने को कहा है। पासपोर्ट सरेंडर करने के बाद लालू यादव, तेजस्वी और तेजप्रताप बेल बॉन्ड भरने पहुंचे हैं। 

जज विशाल गोगने की कोर्ट ने सुनवाई के दौरान जल्द ही आरोपियों को जमानत देने का फैसला कर लिया। इस मामले में सुनावई के लिए लालू, तेजस्वी, तेजप्रताप के साथ मीसा भारती भी कोर्ट पहुंची थीं, लेकिन मीसा भारती को ईडी पहले ही समन जारी कर चुका है और उनको जमानत मिली हुई है।

ईडी ने तेज प्रताप को नहीं बनाया था आरोपी

पूर्व रेल मंत्री लालू यादव, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव पर लोगों को सरकारी नौकरी देने के बादले जमीन लेने का आरोप है। ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लेकर कोर्ट ने लालू यादव समेत अन्य नौ लोगों को कोर्ट में पेश होने का समन जारी किया था। हालांकि, ईडी ने चार्जशीट में तेजप्रताप यादव को आरोपी नहीं बनाया था, लेकिन कोर्ट ने तेज प्रताप यादव को समन जारी करते हुए कहा था तेज प्रताप यादव भी लालू यादव परिवार के सदस्य हैं और मनी लांड्रिंग में इनकी भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता है।

पद के दुरुपयोग का आरोप

संज्ञान लेते वक्त कोर्ट ने कहा था कि बड़ी तादात में जमीन का ट्रासंफर हुआ। यादव परिवार ने पद का दुरुपयोग किया। कोर्ट ने कहा था कि यादव परिवार के नाम पर जमीन का ट्रांसफर हुआ। लैंड फॉर जॉब मामले मे पहली बार तेजप्रताप यादव को कोर्ट से समन जारी हुआ है। 18 सितंबर को ईडी की चार्जशीट पर राऊज एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी किया था। लालू यादव इससे पहले चारा घोटाले में जेल की सटा काट चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement