Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बाबा सिद्दीकी की मौते से गम में डूबा लालू परिवार, पढ़े RJD की शोक संवेदना में क्या लिखा

बाबा सिद्दीकी की मौते से गम में डूबा लालू परिवार, पढ़े RJD की शोक संवेदना में क्या लिखा

आरजेडी ने बाबा सिद्दीकी की मौत पर दुख जाहिर करने के साथ ही महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि आए दिन ऐसी घटनाएं होती रहती है। इन्हें क्या नाम देंगे।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Shakti Singh Published on: October 13, 2024 13:30 IST
Baba Siddiqi and Tejaswi yadav- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बाबा सिद्दीकी और तेजस्वी यादव

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की मौत से सियासी जगत में शोक की लहर फैल गई है। लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी का हिस्सा रहे सिद्दीकी ने हाल ही में एनसीपी (अजित पवार गुट) का हाथ थामा था। उन्होंने हमेशा ही सभी नेताओं और अभिनेताओं के साथ अच्छे संबंध रखे थे। ऐसे में उनकी हत्या पर सभी ने शोक जाहिर किया है। बाबा सिद्दीकी मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे। इस वजह से लालू परिवार के साथ भी उनके अच्छे संबंध थे। अब उनके निधन पर आरजेडी ने शोक संदेश जारी किया है और महाराष्ट्र सरकार पर सवाल भी खड़े किए हैं।

राजद ने अपनी शोक संवेदना में कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की  गोलीबारी से हुई मौत पर लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव  सहित अन्य नेताओं ने गहरे रंजो गम का इजहार किया और कहा कि महाराष्ट्र में आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही हैं, इसे क्या नाम देंगे?

राजद की शोक संवेदना

"महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोलीबारी से हुई मौत पर राजद परिवार ने गहरे रंजो गम का इजहार किया है और कहा कि इनके इंतेकाल (निधन) से सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्रों को काफी नुकसान हुआ है ,जिसकी भरपाई काफी मुश्किल है। अल्लाह  इन्हें जन्नतुल फिरदौस में आला मुकाम अता करे और अहले खाना को सब्र जमील अता करे।

इनके इंतेकाल (निधन) का समाचार सुनकर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, सांसद डॉ मीसा भारती, पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव, डॉ कांति सिंह, राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता प्रोफेसर मनोज कुमार झा, राज्यसभा सांसद संजय यादव, राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव, सैयद फैसल अली, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवचंद्र राम, प्रदेश के प्रधान महासचिव रणविजय साहू, प्रदेश राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव , प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद सहित अन्य नेताओं  ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोलीबारी में हुई मौत का समाचार बेहद दुखद और चिंता जनक है।

नेताओं ने कहा कि परवरदिगार मरहूम को जन्नतुल फिरदौस  में आला मुक़ाम अता करे और परिजनों को सब्र और हिम्मत दे। साथ ही यह भी कहा कि महाराष्ट्र में एनडीए शासन में लगातार इस तरह की मौतें हो रही है लेकिन सरकार के स्तर से कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, ऐसी आपराधिक घटनाओं को क्या नाम देंगे?" यह शोक संवेदना पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एजाज अहमद की तरफ से जारी की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement