Friday, June 28, 2024
Advertisement

VIDEO: बिहार में 10 दिन के अंदर गिरा चौथा पुल, पानी के तेज बहाव में ढह गया 70 मीटर ब्रिज का पिलर

बिहार में 10 दिन के अंदर ये चौथा पुल गिरने की घटना सामने आई है। किशनगंज जिले के मडिया नदी पर 70 मीटर लंबा और 12 मीटर चौड़ा पुल का एक पिलर पानी के तेज बहाव में ढह गया।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: June 28, 2024 8:01 IST
किशनगंज में गिरा पुल- India TV Hindi
Image Source : ANI किशनगंज में गिरा पुल

बिहार में एक और पुल गिरने की घटना सामने आई है। बिहार के किशनगंज जिले में मडिया नदी पर साल 2011 में पुल बनाया गया था। इस पुल की लंबाई 70 मीटर और चौड़ाई 12 मीटर है। गुरुवार को इस पुल का पिलर ढह गया। नेपाल से अचानक पानी का तेज बहाव आने से नदी का जलस्तर बढ़ गया। इसी के चलते पुल का पिलर पानी के तेज बहाव में ढह गया।

पिलर ढहने के साथ सर्विस रोड भी क्षतिग्रस्त

ये हादसा बिहार के किशनगंज जिले के बहादुरगंज प्रखंड के बांसबाड़ी श्रवण चौक के पास मडिया नदी पर हुआ है। पिलर ढहने के साथ ही पुल को जोड़ने वाली सर्विस रोड भी क्षतिग्रस्त हो गई है। हादसे के बाद पुल के दोनों तरफ बैरिकेडिंग लगाकर कर प्रशासन ने वाहनों की आवाजाही को रोक दिया। 

बिहार में 10 दिन के अंदर गिरा चौथा पुल

बिहार में 10 दिन के अंदर, ये चौथा पुल गिरने की घटना सामने आई है। बिहार में 18 जून को अररिया जिले के सिकटी में बकरा नदी पर बने पुल का एक हिस्सा गिर गया था। इसके चार दिन बाद यानी 22 जून को सिवान जिले के दरौंदा और महाराजगंज को जोड़ने वाली नहर पर बना पुल गिर गया था।

23 जून को मोतिहारी जिले में गिरा था पुल

पुल गिरने की तीसरी घटना मोतिहारी जिले की थी। जहां 23 जून को घोड़ासहन इलाके में पुल का निर्माण चल रहा था कि तभी वह भरभराकर गिर पड़ा। वहीं, अब 10 दिन के अंदर पुल गिरने की चौथी घटना किशनगंज जिले में सामने आई है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement