Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. जिंदा सांप लेकर अस्पताल पहुंचा युवक, रेफर के बाद करवाने लगा झाड़-फूंक और फिर...

जिंदा सांप लेकर अस्पताल पहुंचा युवक, रेफर के बाद करवाने लगा झाड़-फूंक और फिर...

कटिहार में जहरीले सांप ने एक युवक डस लिया। इसके बाद सांप को एक डब्बे में भरकर वह आजमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। लेकिन खुद की ही एक गलती के कारण उसे जान गंवानी पड़ी।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 23, 2024 19:53 IST
katihar snake bite- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सांप काटने के बाद डॉक्टर ने रेफर किया तो नीम हकीम के पास पहुंचा युवक।

बिहार में एक युवक के अजीबोगरीब फैसले के कारण उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया। मामला कटिहार के आजमनगर थाना क्षेत्र के आलमपुर गांव का है जहां काम करने के दौरान युवक सर्पदंश का शिकार हो गया। परिजनों ने बताया कि मंगलवार को मेहनत मजदूरी करने के दौरान महानंदा नदी किनारे एक जहरीले सांप ने युवक टिंपा रॉय को डंस लिया। सांप को देखकर युवक काफी आक्रोशित हो गया और उसने सांप को जिंदा पड़कर एक डब्बे में बंद कर दिया। इसके बाद युवक उस सांप के साथ आजमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गया जहां जिंदा सांप को देखकर डॉक्टर भी दंग रह गए।

युवक ने बताया जिंदा सांप लाने का कारण

वहीं, इस मामले की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग भी उस सांप को देखने के लिए पहुंचे। इस दौरान युवक से जब सांप को लाने का कारण पूछा तो उसने बताया कि अगर वह सांप लेकर नहीं आता और डॉक्टप पूछते कि कौन सांप डसा है तो क्या बताते, इसलिए वह सांप को पकड़कर ही लेकर आ गया।  उसकी बातें सुनकर डॉक्टर और अस्पताल कर्मी भी हैरान रह गए। फिर प्राथमिक उपचार कर डॉक्टरों ने उसे कटिहार सदर अस्पताल रेफर कर दिया लेकिन युवक सदर अस्पताल ना जाकर सांप का विष निकालने वाले वैद्य हकीम और ओझा गुणी के पास चला गया।

नीम हकीम के पास झाड़-फूंक करवाता युवक।

Image Source : INDIA TV
नीम हकीम के पास झाड़-फूंक करवाता युवक।

झाड़-फूंक के दौरान बिगड़ती गई तबीयत

हकीम ने कई घंटे तक उसे नीम के पत्ते से झाड़-फूंक किया लेकिन उसकी तबियत बिगड़ती चली गई। युवक की हालत बिगड़ती देख परिजन उसे फिर से आजमनगर स्वास्थ्य केंद्र ले गए। लेकिन वहां के डॉक्टर ने कहा कि मरीज को पहले ही कटिहार सदर अस्पताल रेफर किया गया था। लेकिन वो कटिहार सदर अस्पताल ना जाकर झाड़-फूंक कराने चला गया। समय पर इलाज नहीं होने की वजह से उसकी मौत हो गई है।

देखें वीडियो-

बता दें कि आजमनगर स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने जिस वक्त सदर अस्पताल रेफर किया गया था उसी समय यदि युवक सदर अस्पताल चला जाता तो आज उसकी जान बच सकती थी। लेकिन युवक को अपनी गलती की सजा मिली। इसलिए कभी इस तरह के ओझा-हकीम के चक्कर में ना पड़े। टिंपा राय की मौत से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है पूरे इलाके में इस घटना की चर्चा हो रही है।

(रिपोर्ट- निरंजन सिंह)

यह भी पढ़ें-

पेड़ की छांव तले आराम करते शख्स की शर्ट में घुस गया सांप, Video देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

आगरा किला परिसर में टॉयलेट सीट से लिपटा मिला 6 फुट लंबा सांप, चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement