Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. VIDEO: जहानाबाद में बाबा सिद्धेश्वर नाथ के मंदिर में मची भगदड़, 3 महिलाओं समेत 7 श्रद्धालुओं की मौत; 35 घायल

VIDEO: जहानाबाद में बाबा सिद्धेश्वर नाथ के मंदिर में मची भगदड़, 3 महिलाओं समेत 7 श्रद्धालुओं की मौत; 35 घायल

जहानाबाद के बाबा सिद्धेश्वर नाथ के मंदिर में सावन के सोमवार के चलते भक्तों की भीड़ लगी हुई थी। यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालू शिव को जलाभिषेक करने के लिए जुटे हुए थे। इसी दौरान देर रात मंदिर परिसर में भगदड़ मच गई।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 12, 2024 7:09 IST
जहानाबाद के मंदिर में भगदड़ मच गई- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जहानाबाद के मंदिर में भगदड़ मच गई

बिहार के जहानाबाद जिले में बाबा सिद्धेश्वर नाथ के मंदिर में भगदड़ मच गई। 3 महिला समेत 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। 35 श्रद्धालु घायल हुए हैं। ये घटना मखदुमपुर प्रखंड के वाणावर पहाड़ इलाके की है। भगदड़ की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई। मंदिर परिसर में तैनात सुरक्षा बलों और स्वयंसेवकों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

जलाभिषेक के दौरान मंदिर में मची भगदड़

सावन के सोमवार के चलते मंदिर में भक्तों की लंबी कतार लगी हुई थी। भगवान शिव के जलाभिषेक के दौरान मंदिर में भगदड़ मच गई। काफी संख्या में श्रद्धालुओं की मौत हो गई और घायल भी हो गए। घायल श्रद्धालुओं को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे लोग

मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं ने बताया कि सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में रविवार रात से ही भक्तों की भीड़ लगी हुई थी। देर रात 1 बजे के आसपास ये भगदड़ मची है। मंदिर में मौजूद सभी लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे तभी दर्जनों लोग मंदिर परिसर में ही गिर गए और गंभीर रूप से घायल हो गए।

बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या

भगदड़ के बीच श्रद्धालु उनके ऊपर से होकर गुजरते रहे। इससे महिलाओं समेत कई श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि भगदड़ से मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

पिछले महीने यूपी के हाथरस में मची थी भगदड़

बता दें कि पिछले महीने 2 जुलाई को उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में भगदड़ में 120 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। भगदड़ नारायण हरि उर्फ भोले बाबा के एक धार्मिक कार्यक्रम में हुई थी। इस कार्यक्रम में 50 हाजर से अधिक लोग शामिल हुए थे। 

रिपोर्ट- मुकेश कुमार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement