Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. पटना की सड़कों पर लगे नीतीश कुमार के पोस्टर, सीएम को भारत रत्न देने की उठी मांग

पटना की सड़कों पर लगे नीतीश कुमार के पोस्टर, सीएम को भारत रत्न देने की उठी मांग

बिहार में एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग उठी है। जेडीयू नेताओं की मांग है कि सीएम नीतीश भारत रत्न के लिए योग्य उम्मीदवार हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Mangal Yadav Updated on: October 05, 2024 9:10 IST
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पोस्टर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पोस्टर

पटनाः जेडीयू पार्टी कार्यालय में आज यानी शनिवार को राज्य कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग से पहले पटना की सड़कों पर सीएम नीतीश कुमार के पोस्टर लगाए गए हैं। ये पोस्टर पटना में अलग-अलग चौक चौराहे पर लगाए गए हैं। पोस्टर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बड़ी तस्वीर के साथ लिखा गया है कि प्रख्यात समाजवादी बिहार के विकास पुरुष माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न दिया जाए। यह पोस्टर जेडीयू के प्रदेश महासचिव छोटू सिंह की तरफ से लगाया गया है।

पोस्टर में सीएम नीतीश को बताया विकास पुरुष

जेडीयू नेता की तरफ से लगाए पोस्टर में नीतीश कुमार को विकास पुरुष बताया गया है। साथ ही सीएम को प्रख्यात समाजवादी नेता भी बताया गया है। ये पोस्टर जेडीयू उन पोस्टरों के पास लगाए गए हैं जो राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग के लिए आने वालों के स्वागत के लिए लगाया गया है। 

मीटिंग में इन चीजों पर हो सकती है चर्चा

बताया जा रहा है कि आज होने वाली जेडीयू की मीटिंग में आगामी विधानसभा की तैयारियों को लेकर चर्चा हो सकती है। दरअसल, आगामी चुनाव में जेडीयू कम से कम 120 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। वहीं, मीटिंग में कई प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को जरुरी दिशा-निर्देश भी दिए जा सकते हैं। 

जून में भी लगे थे पोस्टर

इससे पहले जून महीने में जेडीयू सुप्रीमो नीतीश कुमार के पोस्टर पटना की सड़कों पर लगाए थे। पोस्टर में सीएम नीतीश की फोटो के साथ 'टाइगर जिंदा है' लिखा हुआ था। पार्टी के कई नेताओं ने कहा था कि नीतीश कुमार के प्रभाव की वजह से एनडीए ने लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की है। एनडीए के दोनों सहयोगियों भाजपा और जदयू ने बिहार में 12-12 सीटें हासिल की थी।

बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को जनवरी महीने में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मरणोपरांत देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया था। यह पुरस्कार उनकी मृत्यु के 35 साल बाद दिया गया था। जेडीयू और आरजेडी समेत बिहार की पार्टियां की यह लंबे समय से मांग थी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement