Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. जेडीयू महासचिव राजीव रंजन सिंह का निधन, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

जेडीयू महासचिव राजीव रंजन सिंह का निधन, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता राजीव रंजन सिंह का निधन हो गया है। इसकी जानकारी जेडीयू नेता नीरज कुमार ने दी है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Mangal Yadav Updated on: July 25, 2024 22:19 IST
जेडीयू महासचिव राजीव रंजन सिंह का निधन- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जेडीयू महासचिव राजीव रंजन सिंह का निधन

पटनाः जेडीयू के सीनियर नेता राजीव रंजन सिंह का निधन हो गया है। इसकी जानकारी जेडीयू नेता नीरज कुमार ने दी है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के मैक्स अस्पताल में राजीव रंजन सिंह ने अंतिम सांस ली। मौत की वजह हार्ट अटैक बताया जा रहा है। राजीव रंजन सिंह की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत जेडीयू के कई नेताओं ने शोक जताया है। सीएम नीतीश ने राजीव रंजन के निधन को पार्टी के लिए क्षति बताया।

स्पीकर ने भी जताया शोक 

वहीं, स्पीकर नंद किशोर यादव ने भी राजीव रंजन सिंह के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि राजीव इस्लामपुर के शोषित और वंचित वर्ग की आवाज थे। इस दुख की घड़ी में ईश्वर उनके परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति दे। स्पीकर के अलावा बीजेपी के कई नेताओं ने भी शोक जताया है।

गुरुवार शाम को बिगड़ी थी तबीयत

जेडीयू नेता के परिवार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि गुरुवार देर शाम राजीव रंजन की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि उन्हें हार्ट अटैक आया था।

जेडीयू के ष्ट्रीय महासचिव थे राजीव रंजन सिंह 

राजीव रंजन सिंह जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और सह प्रवक्ता थे। वह इस्लामपुर से विधायक रह चुके हैं। वह पूर्व राज्यपाल सिद्धेश्वर प्रसाद के दामाद थे। राजीव रंजन सिंह लंबे समय से जेडीयू के साथ जुड़े थे।  पिछले साल ही नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया था।

बीजेपी में भी रह चुके थे राजीव रंजन सिंह

बता दें कि राजीव रंजन साल 2015 में बीजेपी में शामिल हो गए थे। बीजेपी उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रवक्ता बनाया था। वह साल 2023 में एक बार फिर से जेडीयू में शामिल हो गए। वह साल 2010 में जेडीयू के टिकट पर इस्लामपुर से विधायक चुने गए थे। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement