Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार के दनियावां स्टेशन के पास मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनें कैसिंल तो कुछ के रूट बदले, देखें- लिस्ट

बिहार के दनियावां स्टेशन के पास मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनें कैसिंल तो कुछ के रूट बदले, देखें- लिस्ट

पटना में मालगाड़ी के बेपटरी होने के बाद कई ट्रेनें कैसिंल कर दी गई जबकि कुछ ट्रेनों का मार्ग बदला गया है। घटना की पुष्टि दानापुर डीआरएम के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चंद्र ने की है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 12, 2024 20:48 IST
 दनियावां स्टेशन के पास माल गाड़ी के 6 डिब्बे  पटरी से उतरे- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दनियावां स्टेशन के पास माल गाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतरे

पटनाः ۔बिहार की राजधानी पटना के दनियावां स्टेशन के पास मालगाड़ी  के 6 डब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी के डिब्बे के बेपटरी होते ही अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया। स्टेशन प्रबंधन ने इसकी सूचना पटना के दानापुर मंडल के  अधिकारियों को दी। जिसके बाद दानापुर मंडल के अधिकारी मौके पर पहुंचे और वे पटरी को सुचारू रूप से चालू करने में जुट गए। इस बीच इस रूट की कई गाड़ियों को रद्द करने के अलावा कई ट्रेनों की रुट को बदल दिया गया।
 
कई ट्रेनों का परिचालन बाधित
 
 फतुहा-इसलामपुर रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को 14.43 बजे दानापुर मंडल के फतुहा-इसलामपुर रेलखंड के दनियावां स्टेशन के निकट प्वाइंट नं. 51 पर मालगाड़ी के 06 डिब्बे के बे पटरी हो गयी। परिचालन को शुरू  करने के लिए दानापुर से घटना स्थल के लिए दुर्घटना राहत यान (SPART) रवाना होकर मौके पर पहुंचा। फतुहा-इसलामपुर रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया।  
 
रद्द होने वाली ट्रेनों की लिस्ट
 
  1.  गाड़ी सं. 03224 फतुहा-राजगीर पैसेंजर
  2.  गाड़ी सं. 03395 इसलामपुर-पटना पैसेंजर
  3.  गाड़ी सं. 03237 हिलसा-फतुहा पैसेंजर
  4.   गाड़ी सं. 03631 नटेसर-फतुहा पैसेंजर
  5.  गाड़ी सं. 03272 पटना-इसलामपुर पैसेंजर 
 
परिवर्तित मार्ग से चलायी जाने वाली ट्रेन 
 
 रेलवे ने बताया कि दिनांक 12.07.2024 को इसलामपुर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 20801 इसलामपुर-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग इसलामपुर-नटेसर- राजगीर-बख्तियारपुर-फतुहा के रास्ते किया जा रहा है।
 
आंशिक समापन/प्रारंभ कर चलायी जाने वाली ट्रेनें
  1.  दिनांक 12.07.2024 को इसलामपुर पहुंचने वाली गाड़ी सं. 20802 नई दिल्ली-इसलामपुर मगध एक्सप्रेस का आंशिक समापन फतुहा में किया गया है । 
  2.  दिनांक 12.07.2024 को इसलमापुर से खुलने वाली गाड़ी सं. 18623 इसलामपुर-हटिया एक्सप्रेस का आंशिक प्रारंभ फतुहा से किया जायेगा । 
रिपोर्ट- बिट्टू कुमार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement