Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. अवैध शराब पकड़ने गए पुलिसकर्मी को कॉलर पकड़कर घुमाया, पुलिस ने लाठीचार्ज कर छुड़ाया, अधेड़ की मौत

अवैध शराब पकड़ने गए पुलिसकर्मी को कॉलर पकड़कर घुमाया, पुलिस ने लाठीचार्ज कर छुड़ाया, अधेड़ की मौत

पुलिस के अनुसार शराब तस्करी में शामिल व्यक्ति भाग रहा था और गिर गया। इस दौरान चोट लगने से उसकी मौत हो गई। वहीं, गांव के लोगों ने पुलिस पर पीट-पीटकर मारने का आरोप लगाया है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: October 19, 2024 13:19 IST
Police- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिसकर्मी को ले जाते ग्रामीण (बाएं), पुलिसबल का एक्शन

बिहार के हाजीपुर में अवैध शराब पकड़ने गई पुलिस और गांव के लोगों के बीच जमकर बवाल हुआ। पुलिस की कार्रवाई के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके बाद गांव के लोग आक्रोशित हो गए और एक पुलिसकर्मी को बंधक बना लिया। इस पुलिसकर्मी को छुड़ाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान गांव में पुलिस और गांव के लोग आमने-सामने आ गए। हालात काबू में करने के लिए कई थानों की पुलिस बुलानी पड़ी।

पुलिस का कहना है कि भागते समय जमीन में गिर जाने से अधेड़ व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं, गांव के लोगों का आरोप है कि पुलिस ने पीट-पीटकर हत्या की है। बिहार में अवैध शराब से बड़ी संख्या में मौतें हुई हैं। इसके बाद प्रशासन अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है।

क्या है मामला?

हाजीपुर के महुआ थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव में अवैध शराब की सूचना पर पुलिस छापा मारने पहुंची थी। पुलिस को देखकर 50 साल के राजेंद्र पासवान भागने लगे और इसी दौरान उनकी मौत हो गई। इसके बाद गांव के लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस पर राजेंद्र की हत्या का आरोप लगाते हुए बवाल शुरू कर दिया। गांव के लोगों ने एक पुलिसकर्मी को बंधक बना लिया और कॉलर पकड़कर उन्हें दौड़ाने लगे। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

हालात बेकाबू होने के बाद कई थानों की पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने लाठीचार्ज कर बंधक बनाए गए पुलिसकर्मी को छुड़ाया। इस बीच मृतक राजेंद्र पासवान के परिजन उनके शव के साथ विरोध प्रदर्शन करने लगे और पुलिस पर उनकी हत्या का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दी और लाठी-डंडे लेकर उत्पात मचाया। उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ी भी तोड़ दी। इस बीच पुलिसकर्मी सभी को शांत कराते और समझाते हुए नजर आए।

पुलिस का बयान

पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि महुआ थाना को टोल फ्री नंबर पर शराब तस्करी की सूचना मिलने पर भुनेश्वर राम एवं गश्ती दल के सिपाही ग्राम जलालपुर गंगटी में पहुंचे, तभी जांच के लिए आए पुलिस वाहन को देखकर एक व्यक्ति भागने लगा। पुलिस एवं व्यक्ति की दूरी 250 मी के करीब थी। उक्त व्यक्ति भागने के क्रम में गिर गए और वहीं पर उनकी मृत्यु हो गई। मृतक का नाम राजेन्द्र पासवान, उम्र लगभग 50 वर्ष है। इसी को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस बल के साथ मारपीट की और सरकारी वाहन पर पत्थरबाजी कर शीशा फोड़ दिया। मारपीट के क्रम में गश्ती दल के एक सिपाही को हल्की चोट आई है, जिनका इलाज अनु अस्पताल महुआ में चल रहा है। पुलिस बल के आने के बाद स्थिति नियंत्रण में है। वर्तमान में स्थिति सामान्य है। मौके पर वरीय पुलिस अधिकारी एवं अतिरिक्त पुलिस बल मौजूद है। अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

(हाजीपुर से राजा बाबू की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement