Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. आरक्षण पर हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी बिहार सरकार, डिप्टी सीएम का ऐलान

आरक्षण पर हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी बिहार सरकार, डिप्टी सीएम का ऐलान

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा है आरक्षण पर हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार बिहार की जनता को न्याय दिलाएगी।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 20, 2024 21:03 IST
बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी।- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी।

पटना हाई कोर्ट ने गुरुवार को बड़ा फैसला सुनाते हुए बिहार सरकार द्वारा आरक्षण सीमा को 50 फीसदी से बढ़ाकर 65 फीसदी करने के फैसले को रद्द कर दिया है। हाई कोर्ट के इस फैसले के बाद लगातार नीतीश सरकार पर दवाब बन रहा था कि वह कुछ कदम उठाए। अब बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने बड़ा ऐलान किया है। डिप्टी सीएम ने कहा है कि बिहार सरकार इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी और बिहार की जनता को न्याय दिलाएगी।

तेजस्वी पर भी साधा निशाना

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा है कि बिहार में पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों का आरक्षण बढ़ना चाहिए। इसलिए बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी और बिहार की जनता को न्याय दिलाएगी। उन्होंने तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उनके पिता लालू यादव ने एक भी व्यक्ति को आरक्षण नहीं दिया। लालू प्रसाद यादव का मतलब आरक्षण विरोधी है। लालू यादव अपराध के समर्थक और गुंडागर्दी के प्रतीक थे। 

जीतन मांझी ने क्या कहा?

पटना हाई कोर्ट द्वारा आरक्षण की सीमा को बढ़ाने के राज्य सरकार को फैसले करने पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने भी अपना बयान दिया है। सोशल मीडिया साइट पर इस बाबत उन्होंने एक पोस्ट लिखा और कहा कि आरक्षण वंचितों का अधिकार है, जिसके सहारे वे अपने सपनों को पूरा करने की सोचते हैं।

तेजस्वी क्या बोले थे?

इस पूरे मामले पर तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा के कुछ लोग हमेशा जनहित याचिका दायर कर ऐसे कामों को रोकना चाहते हैं और जाति आधारित जनगणना को भी इसी तरह से रोका गया था। इससे हम आहत हैं और यह काम निष्पक्ष तरीके से हुआ था। पता नहीं जदयू के लोग चुप क्यों हैं। अगर बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट नहीं जाती है तो राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीम कोर्ट जाएगा।

ये भी पढ़ें- NEET पेपर लीक का आरोपी सिकंदर कौन है? जिसके लिए तेजस्वी के पीएस ने फोन कर बुक कराया था कमरा

NEET पेपर लीक: NHAI गेस्ट हाउस में किसके कहने पर बुक हुआ कमरा? डिप्टी सीएम ने किया बड़ा दावा


 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement