Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. गिरिराज सिंह बिहार में निकाल रहे हिंदू स्वाभिमान यात्रा, पप्पू यादव बोले- मेरी लाश पर से आपको चलना होगा

गिरिराज सिंह बिहार में निकाल रहे हिंदू स्वाभिमान यात्रा, पप्पू यादव बोले- मेरी लाश पर से आपको चलना होगा

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बिहार के सीमांचल क्षेत्र में हिंदू स्वाभिमान पदयात्रा निकाल रहे हैं। इस यात्रा की शुरुआत भागलपुर से की जाएगी। इस यात्रा को लेकर पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव ने बयान देते हुए कहा है कि हमें उनकी यात्रा से कोई आपत्ति नहीं है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Avinash Rai Published on: October 17, 2024 23:19 IST
Giriraj Singh organising Hindu Swabhiman Yatra in Bihar Pappu Yadav said you will have to walk over - India TV Hindi
Image Source : PTI गिरिराज सिंह की हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर क्या बोले पप्पू यादव

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिह बिहार के सीमांचल में हिंदू स्वाभिमान यात्रा निकालने जा रहे हैं। गिरिराज सिंह की हिंदू स्वाभिमान यात्रा को लेकर पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव ने कहा कि गिरिराज सिंह यात्रा करें, हमें इससे कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन यदि अमन और सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश हुई तो मेरे लाश पर आपको चलना होगा। बता दें कि हिंदू स्वाभिमान रथ पदयात्रा की शुरुआत भागलपुर से होगी। जहां सुबह 9 बजे यह यात्रा बाबा बुढ़ानाथ मंदिर से शुरू होगी। इसके बाद यह पदयात्रा बुढ़ानाथ चौक, शंकर टाकीज चौक, नागरमल से होते हुए सुबह 10 बजे जिला स्कूल कंपाउंड पहुंचेगी।

हिंदू स्वाभिमान यात्रा का रूट

वहीं जिला स्कूल कंपाउंड से यह पदयात्रा, नागरमल, भामाशाह चौक (खलीफाबाग चौक), वरायटी चौक, स्टेशन चौक (अंबेडकर मूर्ति), लोहिया पुल, अजंता सिनेमा, घंटाघर (क्लॉक टावर), हेड पोस्ट ऑफिस, कछारी चौक, पुलिस लाइन, तिलकामांझी चौक, भोजन स्थल-राज ट्रांसपोर्ट डिपोट से होते हुए शाम 4 बजे कटिहार के लिए रवाना होगा। बता दें कि इस यात्रा की शुरुआत भागलपुर से की जाएगी। बता दें कि हिंदू स्वाभिमान यात्रा भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, अररिया और किशनगंज में होगी। इस पदयात्रा के जरिए जनसभा और जनसंवाद के जरिए हिंदुओं को एकजुट करने का प्रयास किया जाएगा। 

क्या बोले गिरिराज सिंह

बता दें कि बाहर के राजनीति में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है जब किसी नेता द्वारा धार्मिक आधार पर पदयात्रा निकाली जा रही है। यात्रा की शुरुआत को लेकर गिरिराज सिंह ने हिंदुत्व की मजबूती को लेकर हिंदू महिलाओं और युवाओं को लोगों को एकजुट होकर समाज के साथ खड़े रहने की बात कही है। उन्होंने कहा कि हिंदुओं को एक करने के लिए अगर हमें सबकुछ त्यागना पड़े तो हम उसके लिए भी तैयार हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को हमारी यात्रा से पेट में दर्द हो रहा है, लेकिन तेजस्वी और प्रशांत किशोर ने भी यात्रा कि लेकिन उनकी यात्रा से किसी को तकलीफ नहीं हुई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement