Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. भारी मिस्टेक हो गया! भारत बंद के दौरान पुलिस ने एसडीओ साहब को ही लाठी से पीटा, वायरल हो रहा VIDEO

भारी मिस्टेक हो गया! भारत बंद के दौरान पुलिस ने एसडीओ साहब को ही लाठी से पीटा, वायरल हो रहा VIDEO

पटना में भारत बंद को लेकर प्रदर्शन चल रहे, इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हुई। जिसके बाद पुलिस ने लाठी लेकर लोगों को भगाया। इस दौरान एक लाठी एसडीओ को भी पड़ गई।

Reported By : Nitish Chandra Written By : Shailendra Tiwari Updated on: August 21, 2024 14:59 IST
भारत बंद के दौरान पुलिस ने एसडीएम को ही लाठी से पीटा- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB भारत बंद के दौरान पुलिस ने एसडीएम को ही लाठी से पीटा

एससी-एसटी के रिजर्वेशन में क्रीमी लेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ आज देश में 21 संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है। इसी के चलते बिहार की राजधानी पटना में प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शन के दौरान बिहार पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई, जिसके बाद पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज किया और वाटर कैनन से पानी के फव्वारे भी छोड़े। इसी दौरान एक पुलिसवाले में एसडीओ पर ही लाठी चला दी।

एसडीएम साहब को ही पीटा

भारत बंद को देखते हुए जिले में कई दुकानें बंद रहीं, जबकि कुछ दुकानदारों ने प्रदर्शन शुरू होते ही अपनी दुकानें बंद कर दीं। ऐसे ही कई स्कूलों ने मंगलवार रात को ही छुट्टी घोषित कर दी थी। इस दौरान कुछ स्कूल खुले तो, लेकिन प्रदर्शन को देखते हुए जल्द ही बंद कर दिए गए। मिली जानकारी के मुताबिक, पटना के डाकबंगला चौराहे पर प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेडिंग कर रास्ता रोक दिया, जिसके बाद पुलिस को पुलिस बल का इस्तेमाल करना पड़ा। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया और उन्हें खदेड़ा, इसी दौरान एक सिपाही ने एसडीओ साहब भी एक लाठी के शिकार हो गए। 

कौन हैं अधिकारी?

भीड़ में मौजूद एसडीओ श्रीकांत खांडेकर पर एक सिपाही ने पीछे से डंडा चला दिया। सिविल ड्रेस में होने के कारण सिपाही को यह नहीं पता चला कि वह एक अधिकारी हैं, फिर पीछे से वो भीड़ में देख भी नहीं सका और गलती से उन्हें प्रदर्शनकारी समझकर उन पर डंडा चला दिया। जानकारी के मुताबिक, श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर महाराष्ट्र के मूल निवासी और भारतीय प्रशासनिक सेवा 2020 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

डीएम ने दी थी चेतावनी

हालांकि, पटना डीएम ने पहले ही सभी को चेतावनी दी थी कि जिले में किसी भी प्रकार की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। जोर-जबरदस्ती करने वालों, ट्रैफिक रोकने वालों, लॉ एंड ऑर्डर एवं आम जनजीवन को प्रभावित करने वालों दुस्साहसियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जाएगी।

ये भी पढ़ें:

भारत बंद के दौरान पटना में हंगामा, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement