Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार में बीजेपी नेताओं के बीच गुटबाजी! सरकारी कार्यक्रम और विज्ञापन में डिप्टी सीएम को ही नहीं मिल रही जगह

बिहार में बीजेपी नेताओं के बीच गुटबाजी! सरकारी कार्यक्रम और विज्ञापन में डिप्टी सीएम को ही नहीं मिल रही जगह

बिहार में बीजेपी दो गुटों में बंटती दिख रही है। कार्यक्रम वाली जगह पर बने स्टेज पर भी बैनर-पोस्टर में डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा का नाम नहीं था। इससे पहले भी 29 अगस्त को राजगीर में खेल विश्वविद्यालय और खेल अकादमी के विज्ञापन में भी सिर्फ सम्राट चौधरी का नाम छपा था, विजय सिन्हा का नाम नहीं था।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Mangal Yadav Updated on: September 06, 2024 23:56 IST
डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी

पटनाः बिहार बीजेपी में नेताओं के बीच की गुटबंदी अब सार्वजनिक रूप से दिखने लगी हैं। बिहार में इसी साल एनडीए की सरकार बनने के बाद से ये परंपरा रही है कि बड़े सरकारी आयोजनों में बीजेपी के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को विशिष्ट अतिथि के तौर पर बुलाया जाता रहा है। सरकारी विज्ञापनों में भी दोनों डिप्टी सीएम का नाम प्रकाशित होता रहा है। शुक्रवार को पटना के आईजीआईएमएस अस्पताल में जो कार्यक्रम हुआ, उसमें जेपी नड्डा और सीएम नीतीश कुमार के साथ साथ दोनों डिप्टी सीएम विशिष्ट अतिथि थे। 

अस्पताल के उद्घाटन में डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा को नहीं बुलाया गया

लेकिन भागलपुर में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के उद्घाटन कार्यक्रम में डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा को नहीं बुलाया गया। इस कार्यक्रम को लेकर सरकार की तरफ से जो विज्ञापन छपवाया गया उसमें भी विजय सिन्हा का नाम नहीं था। कार्यक्रम वाली जगह पर बने स्टेज पर भी बैनर-पोस्टर में डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा का नाम नहीं था। इस कार्यक्रम में बिहार के सिर्फ एक डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी को आमंत्रित किया गया। उनका नाम सरकारी विज्ञापन और बैनर-पोस्टर में भी छपा था। 

मंत्री दिलीप जायसवाल को भी नहीं बुलाया

भागलपुर के कार्यक्रम में राज्य सरकार के दो मंत्रियों संतोष कुमार सिंह के साथ साथ जयंत राज को आमंत्रित किया गया था। उन दोनों का नाम विज्ञापनों में भी छपा था लेकिन विजय सिन्हा के साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के भूमि सुधार औऱ राजस्व मंत्री दिलीप जायसवाल का नाम अतिथियों की सूची में शामिल नहीं था। 

दोनों डिप्टी सीएम का अलग-अलग खेमा

भागलपुर के बाद गया में भी जेपी नड्डा के साथ स्वास्थ्य विभाग के दूसरे कार्यक्रम मे भी डिप्टी सीएम विजय सिन्हा का नाम स्टेज पर नहीं है। जबकि विजय सिन्हा गया पहुंच भी गए। सूत्रों के अनुसार  जेपी नड्डा के कार्यक्रम के अतिथियों की सूची स्वास्थ्य विभाग ने तैयार की थी। इस विभाग के मंत्री मंगल पांडेय हैं। सूत्रों के अनुसार मंगल पांडेय और सम्राट चौधरी में इन दिनों काफी नजदीकियां हैं। दूसरी तरफ विजय सिन्हा और दिलीप जायसवाल का अलग खेमा है। 

बिहार में बीजेपी नेताओं के बीच गुटबंदी खुलकर सामने आई

Image Source : INDIA TV
बिहार में बीजेपी नेताओं के बीच गुटबंदी खुलकर सामने आई

यहां भी विजय सिन्हा का नाम नहीं था

इससे पहले भी 29 अगस्त को राजगीर में खेल विश्वविद्यालय और खेल अकादमी के विज्ञापन में भी सिर्फ सम्राट चौधरी का नाम छपा था, विजय सिन्हा का नाम नहीं था। राजगीर के कार्यक्रम का आयोजक बिहार सरकार का खेल विभाग था। इसी तरह हाल ही में नवादा के पर्यटन स्थल ककोलत जलप्रपात के जीर्णोद्धार कार्यक्रम मे भी मुख्यमंत्री के साथ सिर्फ सम्राट चौधरी दिखे थे, डिप्टी सीएम विजय सिन्हा को आमंत्रित नहीं किया गया था।

ये भी पढ़ेंः अश्विनी चौबे का फिर छलका दर्द, कहा-'अपार कष्ट में हूं, समय बलवान होता है', सीएम नीतीश को लिखा पत्र

क्या फिर से RJD के साथ जाएंगे नीतीश कुमार? बिहार के मुख्यमंत्री ने खुद कर दिया साफ

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement