Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. सरकारी स्कूल में शिक्षक का विवादित ज्ञान, इन देवताओं को बताया मुसलमान, भड़के गिरिराज सिंह

सरकारी स्कूल में शिक्षक का विवादित ज्ञान, इन देवताओं को बताया मुसलमान, भड़के गिरिराज सिंह

बेगूसराय के एक सरकारी स्कूल से विवादित मामला सामने आया है। एक टीचर द्वारा बच्चों को राम और हनुमान को मुसलमान बताया जा रहा था।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 09, 2024 20:09 IST
धर्म पर गलत तथ्यों के साथ बच्चों को दे रहा था ज्ञान- India TV Hindi
धर्म पर गलत तथ्यों के साथ बच्चों को दे रहा था ज्ञान

बिहार के एक स्कूल से विवादित मामला सामने आया है। स्कूल का टीचर धर्म पर गलत तथ्यों के साथ बच्चों को जानकारियां दे रहा था। मामला सामने आने के बाद भारी बवाल हो गया। दरअसल, बेगूसराय के एक सरकारी स्कूल में एक मुस्लिम टीचर द्वारा स्कूली बच्चों को राम और हनुमान को मुसलमान बताया जा रहा था। ये बताया जा रहा था कि दोनों नमाज पढ़ते थे, हिंदुओं के पूर्वज मुसलमान थे। जब बच्चों ने इस बात को अभिभावकों को बताया तो मामला सामने आया।

लोगों ने टीचर को घंटों बंधक बनाकर रखा 

बच्चों से इस बात की जानकारी मिलने पर स्थानीय लोगों ने स्कूल के आरोपी शिक्षक जियाउद्दीन को घंटों बंधक बनाकर रखा और उसे हटाए जाने की मांग की। मामला बेगूसराय के बछवाड़ा के हरपुर कादरावाद उत्क्रमित मध्य विद्यालय का है। आक्रोशित लोगों ने आरोपी शिक्षक को वहां से हटाने की मांग की। विवाद बढ़ने के बाद आरोपी शिक्षक जियाउद्दीन ने अभिभावकों के सामने गलती मान ली और माफी मांगते हुए आगे से इस तरह की कोई बात नहीं करने का आश्वासन दिया।

गिरिराज सिंह ने सीएम से की कार्रवाई की मांग  

टीचर के माफी मांगने के बाद मामला शांत हो गया। फिलहाल दुर्गापूजा को लेकर स्कूलों में छुट्टी हो गई है। वहीं, इस मामले पर बेगूसराय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भड़क उठे। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि देश में कट्टरपंथी मानसिकता के लोग विद्वेष फैलाना चाहते हैं। गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश से कहा कि ऐसे शिक्षकों पर शीघ्र संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाए। (रिपोर्ट- संतोष श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें- 

शादीशुदा युवती 3 साल पहले हो गई थी गायब, पुलिस को जिंदा मिली तो हत्या की खुली गुत्थी

दिल्ली CM आवास को किया गया सील, PWD ने लगाया लॉक, जानें क्या है मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement