Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर एक्शन में सीएम नीतीश, DGP को कार्रवाई का निर्देश

मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर एक्शन में सीएम नीतीश, DGP को कार्रवाई का निर्देश

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की सोमवार रात दरभंगा स्थित उनके आवास पर बेरहमी से हत्या कर दी गई है। राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने मुकेश सहनी से बात की है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Subhash Kumar Updated on: July 16, 2024 14:21 IST
मुकेश सहनी के पिता की हत्या।- India TV Hindi
Image Source : PTI मुकेश सहनी के पिता की हत्या।

कासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की सोमवार की रात हत्या कर दी गई है। सहनी के पिता की हत्या धारदार हथियार से की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है तो वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मुकेश सहनी से बात कर के उन्हें सांत्वना दी है। इसके साथ ही सीएम नीतीश ने इस हत्याकांड में कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।

पुलिस महानिदेशक को कार्रवाई का निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी के असामयिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीतन सहनी की हत्या अत्यंत दुखद घटना है। मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

नीतीश ने मुकेश सहनी से की बात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री मुकेश सहनी से फोन पर बातचीत कर उन्हें सांत्वना दी है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना भी की है।

पुलिस ने क्या बताया?

पूरे मामले पर ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि दरभंगा जिला घनश्यामपुर थाना अंतर्गत VIP पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। संभवतः घटना को रात में अंजाम दिया गया था। मृतक घर में अकेले रहते थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की गई। 

अब तक क्या पता लगा?

FSL की टीम भी घटनास्थल पर पहुंचकर वैज्ञानिक जांच हेतु कार्रवाई कर रही है। घर के बाहर एक अलमारी पाई गई है, उसकी जांच की जा रही है, घर में 3 गिलास पाए गए हैं, 3 बाइक पाई गई हैं, उसकी भी जांच की जा रही है। मामले में एक SIT का गठन किया गया है। CCTV फुटेज के अवलोकन के बाद 2 संदिग्ध को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। सभी बिंदुओं पर गंभीरता और संवेदनशीलता के साथ जांच की जा रही है। 

ये भी पढ़ें- मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर मचा हंगामा, जानें किस नेता ने क्या कहा?


विकासशील इंसान पार्टी के चीफ मुकेश सहनी के पिता की धारदार हथियार से हत्या, घर में मिला शव

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement