Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. चिराग पासवान की गाड़ी का कटा चालान, पटना से लेकर दिल्ली तक हो रही है चर्चा

चिराग पासवान की गाड़ी का कटा चालान, पटना से लेकर दिल्ली तक हो रही है चर्चा

चिराग पासवान की कार का ऑटोमैटिक चालान कट गया है। बताया जा रहा है कि चिराग पासवान पटना से चंपारण जा रहे थे, इसी दौरान रास्ते में किसी टोल प्लाजा पर ऑटोमैटिक फाइन हुआ है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 02, 2024 10:49 IST
चिराग पासवान की कार का कटा चालान- India TV Hindi
चिराग पासवान की कार का कटा चालान

बिहार में LJPR के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की कार का ऑटोमैटिक चालान कट गया है। राजधानी पटना से लेकर दिल्ली तक चिराग पासवान की ई-फाइन की चर्चा होने लगी है। टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी ने चिराग पासवान की गाड़ी के अधूरे कागजात कैद कर लिए और फिर ऑटोमैटिक चालान हो गया। 

दरअसल, बिहार सरकार ने पूरे प्रदेश में ई डिटेक्शन सिस्टम चालू किया है। राज्य के सभी टोल प्लाजा पर ऑटोमैटिक चालान करने के लिए सीसीटीवी लगाए गए हैं, जो टोल से आने-जाने वाली सभी गाड़ियों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरा कैद करती है और मुख्यालय से इसकी मॉनिटरिंग की जाती है। गाड़ी नंबर के अनुसार, अगर आपकी गाड़ी के कागजात और पेपर अधूरे हैं, तो ऑटोमैटिक चालान काट कर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा जाता है। 

क्यों काटा गया चालान?

हालांकि, केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की गाड़ी का ऑटोमैटिक चालान बिहार के नेशनल हाईवे पर किस बात का कटा है, ये पता नहीं चला है। हालांकि, अब बिहार में चलने वाली गाड़ियों का परमिट पेपर, बीमा और प्रदूषण का कागजात होना या अपडेट होना जरूरी हो गया है। ऐसा नहीं रहने पर बिहार के सभी टोल प्लाजा पर सीसीटीवी लगाए गए हैं। पकड़े जाने पर ऑटोमैटिक चालान काट कर आपके मोबाइल पर भेज दिया जाएगा और मैसेज भी रजिस्टर्ड नंबर पर पहुंच जाएगा। 

पार्टी के नेता क्या बोले?

चिराग पासवान से जुड़ा हुआ मामला सामने आया है, जिसे लेकर बताया जा रहा है कि चिराग पासवान पटना से चंपारण जा रहे थे, इसी दौरान रास्ते में किसी टोल प्लाजा पर ऑटोमैटिक फाइन हुआ है। हालांकि, उनके नेता का कहना है कि चिराग पासवान से संबंधित फाइन का ममला नहीं है। (रिपोर्ट- राजा बाबू)

ये भी पढ़ें- 

महिला डॉक्टर्स पर आपत्तिजनक बयान, TMC सांसद ने मांगी माफी, आरजी कर मेडिकल कॉलेज की रह चुकी हैं स्टूडेंट

सोशल मीडिया पर हर महीने कितना खर्च करते हैं CM सिद्धारमैया, RTI से हुआ खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement