Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. "दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा", नवादा अग्निकांड को चिराग पासवान ने बताया शर्मनाक

"दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा", नवादा अग्निकांड को चिराग पासवान ने बताया शर्मनाक

बिहार के नवादा में हुई घटना को चिराग पासवान ने निंदनीय और शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मामले की जांच कर रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 19, 2024 14:32 IST
चिराग पासवान ने नवादा की घटना को बताया निंदनीय- India TV Hindi
Image Source : PTI चिराग पासवान ने नवादा की घटना को बताया निंदनीय

बिहार के नवादा की घटना पर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने मकानों को जलाए जाने की घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मामले की जांच कर रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। चिराग ने कहा कि यह दुखद घटना है। यह निंदनीय और शर्मनाक है। मैं राज्य सरकार के साथ संपर्क में हूं। सबसे पहले तो यह सुनिश्चित करना होगा कि पीड़ितों का पुनर्वास हो और घायलों का इलाज हो।

पुलिस ने 15 लोगों को किया गिरफ्तार

नवादा के मांझी टोला में दबंगों ने 70-80 घरों को आग के हवाले कर दिया। आग ने पूरे गांव को अपने चपेट में ले लिया। घटना के एक दिन बाद पुलिस ने अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। नवादा के जिलाधिकारी (डीएम) आशुतोष कुमार वर्मा ने मुफस्सिल थाना अंतर्गत मांझी टोला में बुधवार शाम को हुई इस घटना के बारे कहा, “जिला पुलिस ने घटना के सिलसिले में अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य लोगों की तलाश जारी है। मामले की जांच के लिए पुलिस ने एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है।” 

बंधे कुछ मवेशियों की जलकर हुई मौत

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और वे जल्द ही एक रिपोर्ट प्रस्तुत करके यह बताएंगे कि कितने मकान क्षतिग्रस्त हुए या जल गए और सभी आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे मांझी टोला में पीड़ितों को भोजन सामग्री और पीने के पानी समेत सभी राहत सामग्री प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ितों के लिए अस्थायी टेंट लगाए गए हैं और उन्हें वहां शिफ्ट किया जा रहा है। डीएम ने इन खबरों का खंडन किया कि घटना के दौरान खंभों से बंधे कुछ मवेशियों की भी जलकर मौत हो गई। उन्होंने कहा कि अभी तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है। घटना के तुरंत बाद नवादा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिनव धीमान ने शाम 7 बजे के आस-पास फोन पर जानकारी मिली थी कि मांझी टोला में कुछ घरों में आग लगा दी गई है। उन्होंने कहा था कि पुलिस तुरंत दमकल की गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंची और आग बुझाने में कुछ समय लगा। 

ये भी पढ़ें-

हरियाणा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया मेनिफेस्टो, जानें 20 सूत्रीय कार्यक्रम में क्या-क्या है

Exclusive: "लोकसभा में बीजेपी हाफ हुई, विधानसभा में साफ हो जाएगी", कांग्रेस की अंदरूनी कलह पर भी बोले भूपेंद्र हुड्डा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement