Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. पटना में मुहर्रम के जुलूस के दौरान बवाल, उपद्रवियों ने दुकान में की लूटपाट, विरोध करने पर दुकानदार को पीटा

पटना में मुहर्रम के जुलूस के दौरान बवाल, उपद्रवियों ने दुकान में की लूटपाट, विरोध करने पर दुकानदार को पीटा

पटना में मुहर्रम को जुलूस के दौरान कुछ उपद्रियों ने शुभम किराना स्टोर नाम की एक दुकान में रखे फ्रिज को तोड़ दिया, लूटपाट की और मना करने पर दुकानदार को भी पीट दिया।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: July 17, 2024 12:31 IST
Muharram, Muharram Patna, Muharram Patna Violence- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिहार की राजधानी पटना में मुहर्रम के जुलूस के दौरान तोड़फोड़ की खबरें सामने आई हैं।

पटना: बिहार की राजधानी पटना के राजा बाजार इलाके में मुहर्रम के जुलूस के दौरान हंगामे की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ शरारती तत्वों ने मुहर्रम के जुलूस के दौरान शुभम किराना स्टोर नाम की एक दुकान में तोड़फोड़ और लूटपाट की। सिर्फ इतना ही नहीं, दुकानदार के विरोध करने पर उपद्रवियों ने लाठी डंडे से उसकी पिटाई भी की। यह पूरी घटना CCTV में कैद हो गई और अब इसका फुटेज भी सामने आ गया है। जुलूस के दौरान हुए हंगामे और बवाल को देखते हुए पूरे इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है और प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

CCTV में कैद हुए आरोपी

CCTV फुटेज में मुहर्रम के जुलूस के दौरान पटना के राजा बाजार की मदरसा गली में हुआ बवाल साफ नजर आ रहा है। इस गली के एक किराना स्टोर में ताजिया के दौरान जिस तरह तोड़फोड़ और लूटपाट के मकसद से दुकान को निशाना बनाया गया, वह सब कुछ तस्वीरों में कैद हो गया। CCTV वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कि कैसे कुछ लोग लाठी डंडे से लगातार शुभम किराना स्टोर नाम की दुकान पर ताबड़तोड़ हमला कर रहे है। उपद्रवियों के हमले में दुकान में रखा फ्रिज भी टूट गया और जब दुकान के मालिक ने उपद्रवियों को रोकना चाहा तो उन्होंने उनके ऊपर भी लाठी से हमला कर दिया।

इलाके में तनाव का माहौल

बिहार की राजधानी पटना के राजा बाजार में देर रात हुई इस घटना के बाद तनाव का माहौल है। दुकानदार ने बताया कि कुछ युवक जबरन फ्रिज को लाठी से तोड़ने लगे जबकि उसकी किसी से पहले से किसी भी तरह की दुश्मनी नहीं थी। पीड़ित दुकानदार ने कहा, 'हमलावरों ने कहा कि मुहर्रम का जुलूस आ रहा है, दुकान बंद कर दीजिए। मैंने शटर गिरा दिया लेकिन इसके बावजूद भी लोग पहुंचे और फ्रीज तोड़ने लगे।' दुकानदार ने कहा कि जुलूस में शामिल 3-4 लोग ही तोड़फोड़ कर रहे थे। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement