Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. CBI के हत्थे चढ़ा NIA का घूसखोर अधिकारी, ले रहा था 20 लाख की रिश्वत, दो बिचौलियों समेत हुआ गिरफ्तार

CBI के हत्थे चढ़ा NIA का घूसखोर अधिकारी, ले रहा था 20 लाख की रिश्वत, दो बिचौलियों समेत हुआ गिरफ्तार

सीबीआई की टीम ने एनआईए के अधिकारी को रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। एनआईए के अधिकारी के साथ ही दो बिचौलियों को भी गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई की जांच में पता चला कि ये रिश्वत कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक से ली जा रही थी।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 04, 2024 7:57 IST
सीबीआई ने NIA के अधिकारी को किया गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीबीआई ने NIA के अधिकारी को किया गिरफ्तार

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने एनआईए के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी पटना एनआईए की यूनिट में तैनात पुलिस उपाधीक्षक और दो बिचौलियों को एक व्यक्ति से 20 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

झूठे मामले पर फंसा रहा था NIA का अधिकारी

अधिकारियों ने बताया कि एनआईए के आरोपी अधिकारी ने व्यक्ति को उसके खिलाफ जारी एक मामले की जांच से बचाने के लिए रिश्वत ली थी। उन्होंने बताया कि सीबीआई़ को रमैया कंस्ट्रक्शन के मालिक रॉकी यादव से शिकायत मिली थी कि पुलिस उपाधीक्षक अजय प्रताप सिंह, उसके परिवार को बिना लाइसेंस के अवैध रूप से हथियार रखने के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर उससे पैसे वसूल रहे हैं।

 NIA ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक के यहां ली तलाशी

अधिकारियों ने बताया कि एनआईए ने 19 सितंबर को यादव के परिसरों की तलाशी ली थी और उसे 26 सितंबर को मामले के जांच अधिकारी सिंह के समक्ष पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा था। उन्होंने बताया कि अजय प्रताप सिंह पर आरोप है कि उसने यादव को धमकी दी और जांच ‘परिणामों से बचाने’ के लिए 2.5 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी। 

की जा रही है कानूनी कार्रवाई

एक अधिकारी ने बताया कि रॉकी यादव अपने परिवार को झूठे आरोपों से बचाने के लिए अजय प्रताप सिंह को रिश्वत देने के लिए तैयार हो गया था। इसी मामले पर सीबीआई ने जांच करते हुए एनआईए अधिकारी को घूस लेने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। अब आरोपी अधिकारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement