Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. दिन में 59 मोबाइल के साथ चोर को पकड़ा, रात में फंदे से लटका मिला इंस्पेक्टर कुंदन का शव, मर्डर की आशंका

दिन में 59 मोबाइल के साथ चोर को पकड़ा, रात में फंदे से लटका मिला इंस्पेक्टर कुंदन का शव, मर्डर की आशंका

इंस्पेक्टर कुंदन के पैर जमीन में छू रहे थे। इस वजह से उनके करीबी लोगों का कहना है कि हत्या के बाद उनके शव को फांसी से लटकाया गया है। उनके जैसे अधिकारी के आत्महत्या करने की वजह समझ नहीं आती।

Edited By: Shakti Singh
Published on: October 17, 2024 9:11 IST
policemen daeath- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिसकर्मी की मौत

बिहार के सीतामढ़ी में एक पुलिसकर्मी की आत्महत्या से सनसनी मची हुई है। यहां सीतामढ़ी के बैरगनिया थाना प्रभारी का शव उनके सरकारी आवास पर फंदे से लटका हुआ मिला। पहली नजर में यह मामला आत्महत्या का लगता है, लेकिन उनके करीबियों ने मर्डर की आशंका जाहिर की है। पुलिसकर्मी इस घटना से काफी दुखी और हैरान हैं। 

बिहार पुलिस के 2009 बैच के इंस्पेक्टर कुंदन कुमार वर्तमान में सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया थाना के थानाध्यक्ष के पद पर तैनात थे। बुधवार की रात अपने थाना परिसर स्थित सरकारी आवास में उनका शव फंदे से लटका हुआ मिला। उन्होंने गमछे का इस्तेमाल कर फांसी लगाई थी। इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है। घटना के बाद सीतामढ़ी जिले के एसपी मनोज कुमार तिवारी डीएसपी राम कृष्ण सहित वरीय पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए है। 

जांच के बाद ही पता चलेगी असली वजह

किन परिस्थितियों में बैरगनिया थाना प्रभारी की मौत हुई है। इसको लेकर सदर डीएसपी रामकृष्ण ने बताया कि जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। आपको बता दे की पूर्व में कुंदन कुमार मुजफ्फरपुर में सदर थानेदार के पद पर थे। वहां से ट्रांसफर होकर सीतामढ़ी आए थे। इंस्पेक्टर कुंदन कुमार के मौत की सूचना मिलने के बाद सवाल भी उठ रहे हैं, क्योंकि कुंदन कुमार का शरीर जहां झूल रहा है, वहां उनके दोनों पैर जमीन पर टिके हुए हैं। आमतौर पर जब कोई पुलिस पदाधिकारी सुसाइड करता है तो उसके पास सरकारी पिस्टल होती है और वह अगर डिप्रेशन में आता तो वह अपने पिस्तौल का उपयोग आत्महत्या में करता है।  ऐसे थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर कुंदन कुमार द्वारा गमछे का फंदा लगाकर आत्महत्या करना वरीय पुलिस पदाधिकारी को भी नहीं पच रहा। 

सुसाइड से पहले पकड़े 59 फोन

मौके पर एफएसएल की टीम पहुंची है घटना की सूचना थाना प्रभारी के परिजनों को दिखे इसके बाद उनके परिवार वाले भी बैरगनिया पहुंच गए हैं । सीतामढ़ी एसपी मनोज कुमार तिवारी भी मौके पर पहुंच गए हैं उनके साथ काम करने वाले पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुंदन कुमार काफी जांबाज और हिम्मत वाले थे आज दिन में भी उन्होंने एक कार्रवाई को अंजाम देते हुए चोरी की 59 मोबाइल के साथ एक चोर को गिरफ्तार किया था ऐसे में अचानक उनका सुसाइड कर लेना कई सवालों को जन्म देता है।

(सीतामढ़ी से सौरभ की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement