Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. Budget 2024: लालू यादव ने बजट पर लिख दी शानदार कविता, बीजेपी को लगेगी मिर्ची

Budget 2024: लालू यादव ने बजट पर लिख दी शानदार कविता, बीजेपी को लगेगी मिर्ची

लालू यादव का सरकार पर निशाना साधने का अंदाज बिल्कुल भी नहीं बदला है। वह पुराने अंदाज में आज भी दिखते हैं। बजट पर लालू यादव ने कविता लिखकर सरकार पर तंज कसा है।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 23, 2024 18:10 IST
आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव- India TV Hindi
Image Source : X@LALUPRASADRJD आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक बताया है। बजट पर तंज कसते हुए लालू यादव ने एक कविता भी लिख दी और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट भी कर दिया। लालू यादव की बजट पर लिखी कविता से बीजेपी और जेडीयू को मिर्ची भी लग सकती है। आइए जानते हैं लालू यादव ने क्या कविता लिखी है-

एक घिसा-पिटा हट है

ये बजट 

जुमलों की रट
है ये बजट
गरीब और किसान के
सपने कर रहा बंजर
है ये बजट
आम आदमी के दिल पर 
खंजर है ये बजट

लालू प्रयाद यादव ने कविता के जरिए एनडीए सरकार की आलोचना करते हुए आम बजट को जुमला कहा है। उन्होंने कहा कि इस बजट में किसान और गरीबों के लिए कुछ नहीं है। आम आदमी को भी इस बजट से निराशा हाथ लगी है। सरकार का यह बजट घिसा-पिटा है। 

तेजस्वी यादव बोले- विशेष राज्य का दर्जा मिलना ही चाहिए

वहीं, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बजट ने बिहार के लोगों को फिर निराश किया है। बिहार को प्रगति पथ पर ले जाने के लिए एक रिवाइवल प्लान की ज़रूरत थी और जिसके लिए विशेष राज्य के दर्जे के साथ विशेष पैकेज की सख़्त जरूरत है। रूटीन आवंटन और पूर्व स्वीकृत, निर्धारित व आवंटित योजनाओं को नई सौग़ात बताने वाले बिहार का अपमान ना करें। पलायन रोकने, प्रदेश का पिछड़ापन हटाने तथा उद्योग धंधों के साथ साथ युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए हम विशेष राज्य के दर्जे की मांग से इंच भर भी पीछे नहीं हटेंगे।

राबड़ी देवी ने बजट को झुनझुना बताया

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि बजट में बिहार के लिए केवल झुनझुना है। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार जनता को ठगने का काम करती है। बिहार में रोजगार नहीं मिल रहा है। खाद-बीज महंगा हो रहा है। किसानों को बिजली नहीं मिल रही है।

चिराग पासवान ने बजट की तारीफ की

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि जो कह रहे हैं कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला, ये वही विपक्ष के लोग हैं जिनकी सरकार में, UPA की सरकार में नीति आयोग में इस तरह के प्रावधान किए गए थे जिसके बाद किसी भी राज्य को विशेष राज्य का दर्जा मिलना लगभग नामुमकीन हो गया था। बहरहाल, हमारी मांग थी कि जब तक विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलता हमें विशेष पैकेज दिया जाए। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री का धन्यवाद करता हूं...इस बजट में बिहार प्रथम, बिहारी प्रथम को धरातल पर उतारने का प्रावधान किया गया है।

विजय कुमार सिन्हा ने कही ये बात

बजट पर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बिहार के उत्थान और विकसित भारत बनाने के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। बहुत सारी योजनाओं की घोषणा की गई है। बजट में भारत को विकसित भारत बनाने की नींव रखी गई है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement