Tuesday, October 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार के भागलपुर में हुआ बम ब्लास्ट, मैदान में खेल रहे 7 बच्चे हुए जख्मी

बिहार के भागलपुर में हुआ बम ब्लास्ट, मैदान में खेल रहे 7 बच्चे हुए जख्मी

बिहार के भागलपुर में बम विस्फोट की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि मैदान में बच्चे खेल रहे थे, तभी अचानक जोरदार धमाका हुआ, जिसमें 7 बच्चे घायल हो गए।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 01, 2024 16:02 IST
भागलपुर में हुआ बम विस्फोट- India TV Hindi
भागलपुर में हुआ बम विस्फोट

बिहार के भागलपुर से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां के हबीबपुर थाना क्षेत्र के खिलाफत नगर में बम ब्लास्ट हुआ है। इस घटना में 7 बच्चे जख्मी हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल में जुट गई है। बताया जा रहा है कि मैदान में बच्चे खेल रहे थे, तभी अचकनक जोरदार धमाका हुआ, जिसकी चपेट में आकर 7 बच्चे घायल हो गए।

यह विस्फोट कूड़े के ढेर के पास हुआ है। यह जानकारी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आनंद कुमार ने बताया कि यह विस्फोट शहर के हबीबपुर पुलिस थानाक्षेत्र अंतर्गत खिलाफत नगर इलाके में हुआ और ऐसा मालूम होता है कि बच्चों ने अनजाने में विस्फोटक पदार्थ छू लिया। उन्होंने कहा, "घटना में 7 बच्चे घायल हो गए, जिनमें से तीन गंभीर रूप से घायल हैं। सभी को नजदीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

मामले की जांच के लिए SIT गठित

एसएसपी ने कहा, "घटना दोपहर के आस-पास हुई और फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ-साथ श्वान दस्ता भी मौके पर पहुंच गया है, ताकि यदि कचरे के ढेर में कोई विस्फोटक है तो उसे निष्क्रिय किया जा सके। साथ ही विस्फोट की प्रकृति का भी पता लगाया जा सके।" उन्होंने कहा कि मामले की आगे की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन भी किया गया है।

भागलपुर में पहले भी हुए हैं बम विस्फोट

इसे पहले 15 जून 2023 को भागलपुर में बम विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट में दो बच्चे जख्मी हुए थे। ये घटना नाथनगर इलाके के मनोहरपुर में हुई थी। मनोहरपुर गांव के बगीचे में एक चबूतरे के पास झाड़ियों के बगल में बम रखा था। इसी दौरान आम चुनने गए दो बच्चे इसकी चपेट में आ गए। धमाके की आवाज करीब आधे किलोमीटर तक सुनाई दी।

इससे पहले 4 मार्च 2022 को भागलपुर में बम बनाते समय हुए विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई थी। देर रात जबरदस्त धमाका हुआ था। इससे करीब 5 किमी तक का इलाका दहल उठा था। वहीं, बम फटने से चार घर ढह गए थे, जिसमें से 14 शव निकाले गए थे। इसके अलावा विस्फोट में 10 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए थे। (सुशील की रिपोर्ट के साथ)

ये भी पढ़ें- 

LAC पर क्या फिर होने वाली है कुछ बड़ी हलचल, सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने क्यों कह-सामान्य नहीं हैं हालात

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण का बयान, बोले- 219 मंदिरों को किया गया अपवित्र, मूर्तियां की गईं खंडित

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement