Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

राज्यसभा जाएंगे उपेंद्र कुशवाहा, भाजपा अपने कोटे से देगी सीट

एनडीए के सहयोगी दल राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को भाजपा राज्यसभा भेजने जा रही है। आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा लोकसभा चुनाव 2024 में काराकाट सीट से हार गए थे।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Subhash Kumar Updated on: July 02, 2024 14:39 IST
उपेंद्र कुशवाहा राज्यसभा जाएंगे। - India TV Hindi
Image Source : ANI उपेंद्र कुशवाहा राज्यसभा जाएंगे।

बिहार की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव हारने वाले राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजा जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी अपने कोटे से उन्हें राज्यसभा का टिकट देगी। आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए का हिस्सा हैं। वह पूर्व में मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं। 

भाजपा क्या बोली?

जब बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी से इस बारे में सवाल किया गया कि क्या RLM अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा राज्यसभा के लिए एनडीए उम्मीदवार होंगे? इस पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि NDA में सबकी सहमति बनी है कि उपेन्द्र कुशवाहा उम्मीदवार होंगे।

उपेंद्र कुशवाहा ने दिया रिएक्शन

राज्यसभा भेजे जाने की खबरों के बीच उपेंद्र कुशवाहा ने भी जवाब दिया है। उन्होंने कहा- "राज्यसभा की सदस्यता के लिए एनडीए की ओर से मेरी उम्मीदवारी की घोषणा के लिए बिहार की आम जनता एवं राष्ट्रीय लोक मोर्चा सहित एनडीए के सभी घटक दलों के कर्मठ कार्यकर्ताओं, जिन्होंने विपरित परिस्थिति में भी मेरे प्रति अपना स्नेह बनाए रखा, भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, अमित शाह , जे पी नड्डा, चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, सम्राट चौधरी सहित एनडीए के अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं का ह्रदय से आभार।"

क्या रहा था लोकसभा चुनाव का परिणाम?

उपेंद्र कुशवाहा ने काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। इस सीट से INDIA के राजाराम कुशवाह चुनाव जीत कर संसद पहुंचे हैं। राजाराम ने निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह को 105858 वोटों से मात दी है। वहीं, इस सीट पर भाजपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोक मोर्चा के उपेंद्र कुशवाहा 253876 वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहे थे। 

ये भी पढ़ें- मोतीहारी में "निर्भया कांड", गैंगरेप के बाद युवती की हत्या कर नदी में फेंकी गई लाश- VIDEO

VIDEO: बार-बार पुश्तैनी जमीन बेच रहे थे ससुर, हिस्सा नहीं देने पर गुस्साई बहू ने ट्रेन में की हत्या

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement