Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार: डंडे से पीट-पीटकर दर्द का इलाज करने वाले बाबा का VIDEO आया सामने, मरीजों का लग रहा तांता

बिहार: डंडे से पीट-पीटकर दर्द का इलाज करने वाले बाबा का VIDEO आया सामने, मरीजों का लग रहा तांता

बिहार के हाजीपुर में डंडे से पीट-पीटकर इलाज करने वाले बाबा का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बाबा मरीजों को ऊपर से नीचे तक डंडे से मारता है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: August 26, 2024 21:30 IST
Rishi Baba- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV डंडे से पीट-पीटकर दर्द का इलाज करने वाला बाबा ऋषि

हाजीपुर: बिहार के हाजीपुर से एक ऐसे बाबा का वीडियो सामने आया है, जो डंडे से पीट-पीटकर मरीजों का इलाज करते हैं। भारत ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग इन बाबा के पास अपना इलाज करवाने के लिए पहुंच रहे हैं। मेडिकल साइंस और तकनीक के दौर में ये वीडियो सामने आने के बाद बाबा के इलाज करने के तरीके पर सवाल उठने लगे हैं।

क्या है पूरा मामला? 

इस बाबा का नाम ऋषि है और वह डंडे से पीट-पीटकर मरीजों के दर्द का इलाज करते हैं। इस मामले के सामने आने के बाद जिला मेडिकल अधिकारी (सिविल सर्जन वैशाली) श्याम नंदन प्रसाद का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस तरह से इलाज करने की कोई प्रक्रिया नहीं है। बाबा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और उन पर मारपीट का केस भी दर्ज किया जा सकता है।

डंडे से पीट-पीटकर इलाज करने का ये मामला हाजीपुर के औद्योगिक थाना क्षेत्र हिलालपुर गांव से सामने आया है। बाबा की पहचान ऋषि के रूप हुई है और वह छड़ी वाले बाबा के नाम से मशहूर हैं। बाबा से इलाज करवाने के लिए नेपाल, कोलकाता और दिल्ली से भी मरीज आते हैं। 

इलाज का तरीका चर्चा का विषय

बाबा के इलाज का तरीका अलग है। बाबा सभी मरीजों को छड़ी से ऊपर से नीचे तक पीटते हैं और साथ में मंत्र का भी उच्चारण करते हैं। गठिया के मरीज उनके पास काफी संख्या में आते हैं। यही नहीं, बाबा बिना लाइसेंस के अवैध रूप से मेडिकल स्टोर भी चलाते हैं और पुड़िया में रखकर दवा देते हैं, जिसका नाम भी किसी को पता नहीं होता।

बाबा की ये दुकान हफ्ते में 2 दिन ही लगती है। यहां मरीज रविवार और मंगलवार को ही पहुंचते हैं। बाबा के यहां पहुंचने वाले मरीजों की संख्या एक दिन में 300 से 400 है। वह पुड़िया वाली दवाई का 100 से 150 रुपए चार्ज करते हैं। हालांकि मरीज डंडे से पिटाई खाने के बाद आराम मिलने की बात कहते दिख रहे हैं। (इनपुट: हाजीपुर से राजा बाबू की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement