Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार: पटना में CM ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी मिली, अलकायदा के नाम से आया मेल, मचा हड़कंप

बिहार: पटना में CM ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी मिली, अलकायदा के नाम से आया मेल, मचा हड़कंप

बिहार के पटना में CM दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। इस घटना के सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 03, 2024 23:50 IST
CM Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE सीएम नीतीश कुमार

पटना: बिहार के पटना से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। पटना में CM दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके बाद सुरक्षा व्यवस्था को अलर्ट कर दिया गया है और आला अधिकारी मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

क्या है पूरा मामला?

पटना के सीएम ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी आतंकी संगठन अलकायदा के नाम से आई है। अलकायदा के नाम से सीएमओ कार्यालय को एक मेल आया है। एटीएस ने मामले की जांच के बाद FIR दर्ज कर ली है पटना के सचिवालय थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। मामले की जांच में पुलिस जुट गई है।

इससे पहले पटना एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। जिसके बाद इसकी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था। ये धमकी भी ई-मेल के जरिए ही भेजी गई थी। हालांकि उस वक्त ऐसी कोई घटना नहीं घटी थी और पुलिस-प्रशासन काफी अलर्ट हो गया था। 

हालही में एक घर में मिला था बम बनाने का सामान 

जुलाई में ही पटना के एक घर में बम बनाने का सामान बरामद हुआ था। यहां 35 जिंदा कारतूस, पोटेशियम नाइट्रेट का डिब्बा, ट्री फिल लिक्विड के डिब्बे, लकड़ी का चारकोल, सुतली वगैरह को पकड़ा गया था। 

इस मामले में पुलिस ने पवन महतो नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था। पुलिस इस एंगल से इस मामले की जांच कर रही थी कि इतनी सारी मात्रा में विस्फोटक किस साजिश के तहत घर में लाया गया था। क्या आरोपी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे?

गनीमत ये रही थी कि पुलिस ने समय रहते इन लोगों को पकड़ लिया था और एक बड़ी घटना होने से बच गई थी। गौरतलब है कि बिहार पुलिस आज मिली धमकी के मामले में भी गंभीर है और सभी सुरक्षा एजेंसियां इस मामले को गंभीरता से ले रही हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement