Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. Bihar Flood: कोसी-कमला ने बिहार में मचाया कोहराम, वीडियो देख कांप जाएगा कलेजा

Bihar Flood: कोसी-कमला ने बिहार में मचाया कोहराम, वीडियो देख कांप जाएगा कलेजा

बिहार में नदियां उफान पर हैं, खासकर कोसी और कमला नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है जिससे गांव के गांव तबाह हो गए हैं। देखें नदियों के कोहराम का वीडियो-

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: September 30, 2024 20:41 IST
बिहार में उफनाईं कोसी और कमला नदी- India TV Hindi
बिहार में उफनाईं कोसी और कमला नदी

बिहार में एक बार फिर से नदियां उफान पर हैं और तबाही मचा रही हैं। बिहार के कई जिलों में बाढ़ की तबाही देखने को मिल रही है, जो नेपाल से जुड़ते हैं। इस समय कोसी-कमला से लेकर बागमती नदी ने भी विकराल रूप ले लिया है, जिससे हाहाकार मचा हुआ है। नेपाल में लगातार हो रही बारिश से बिहार की नदियां कंट्रोल से बाहर हो चुकी हैं और कोहराम मचा रही है। एक तरफ जहां कोसी तो गंगा-गंडक और कमला ने भी रौद्र रूप धर लिया है।

 इस वीडियो में देख सकते हैं कि कोसी ने किस तरह से कोहराम मचाना शुरू कर दिया है और कई गांवों और कस्बों को अपनी आगोश में ले लिया है।

देखें वीडियो

नदियों का पानी अचानक आने से बिहार के कई जिले बाढ़ में डूब चुके हैं और त्राहिमाम मचा है। लोग घर छोड़कर जान बचाने के लिए ऊंची जगहों पर शरण लिए हुए हैं और मदद की गुहार लगा रहे हैं। अबतक नदियों ने हजारों घरों को निगल लिया है।

नदियों के तेज बहाव के आगे तटबंध नहीं टिक रहे हैं, बिहार में अब तक सात तटबंध टूट चुके हैं।

दरभंगा, सीतामढ़ी, सुपौल और सहरसा समेत कई जिलों में बाढ़ का पानी भर चुका है। नेपाल से लगातार कोसी नदी में पानी छोड़ा जा रहा है, जिसकी वजह से बिहार में कोसी, गंडक, गंगा, बागमती और कमला नदियां उफान पर हैं। इन नदियों के आसपास के इलाकों के जिले कोसी का अभिशाप झेल रहे हैं। बिहार के सहरसा और सुपौल इलाकों में कई गांव डूब चुके हैं।लोगों के घर जलमग्न हो चुके हैं।

देखें वीडियो

बिहार सरकार ने कोसी, गंडक और गंगा नदी के आसपास के इलाकों में बाढ़ की चेतावनी जारी की है और दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। मुजफ्फरपुर के औराई और कटरा इलाके के दर्जनों गांवों में बागमती नदी का पानी घुस गया है।

वहीं कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने कहा है कि सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, मधुबनी, दरभंगा, खगड़िया, भागलपुर, कटिहार और नवगछिया के सभी निवासियों से विनम्र अपील है कि बांध से दूर रहें और जिला प्रशासन द्वारा जारी हाई अलर्ट का सख्ती से अनुपालन करें। जरूरतमंदों की सहायता के लिए तत्पर रहें और प्रशासन के निर्देशों का पालन करें। इस संबंध में सुपौल के जिलाधिकारी कौशल कुमार जी से लगातार संपर्क में हूँ और पल-पल की जानकारी ले रही हूँ। वहीं, प्रशासन की ओर से हर संभव मदद कराने की कोशिश की जा रही है। आप सभी की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। सतर्क रहें और सुरक्षित रहें। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement