Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार के मंत्री बोले- तेजस्वी यादव की वजह से ध्वस्त हो रहे हैं पुल

बिहार के मंत्री बोले- तेजस्वी यादव की वजह से ध्वस्त हो रहे हैं पुल

तेजस्वी यादव लगातार बिहार में पुल गिरने के मुद्दे पर नीतीश कुमार की सरकार को घेर रहे हैं। वो पुलों के ध्वस्त होने पर लगातार पोस्ट कर रहे हैं। इस पर बिहार सरकार में भाजपा कोटे से मंत्री प्रेम कुमार ने पलटवार किया है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 12, 2024 17:15 IST
tejashwi yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तेजस्वी यादव

बिहार में पुल-पुलियों के टूटने को लेकर सियासत जारी है। आरजेडी के नेता और पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लगातार इस मुद्दे पर नीतीश कुमार की सरकार को घेर रहे हैं। वो पुलों के ध्वस्त होने पर लगातार पोस्ट कर रहे हैं। इस पर बिहार सरकार में भाजपा कोटे से मंत्री प्रेम कुमार ने पलटवार किया है। उन्होंने पुल टूटने का जिम्मेदार तेजस्वी यादव और राजद को बताया है।

'राजद सरकार के समय बनाए गए थे पुल'

प्रेम कुमार ने कहा कि राजद सरकार के ही कारण बिहार में पुल गिर रहे हैं। उनकी सरकार के समय जो पुल बनाए गए थे, उनकी मेंटेनेंस नहीं की गई। जब बीच में सरकार बनाने का मौका गठबंधन को मिला, तब तेजस्वी यादव खुद ग्रामीण कार्य मंत्री थे। पुलों को मेंटेन करने की ओर उनका कभी भी ध्यान नहीं गया, इसलिए आज ऐसी घटनाएं हो रही हैं। हमारी सरकार ने निर्णय लिया है कि अब सभी पुलों का हेल्थ कार्ड बनाया जाएगा। उनकी समीक्षा की जा रही है, जो भी दोषी अभियंता और संवेदक हैं, उनके खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है।

विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर क्या कहा?

बिहार को विशेष राज्य बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मांग करना अच्छी बात है। लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने की आजादी है। जब से बिहार और केंद्र में एनडीए की सरकार आई है, तब से विकास के कार्य तेजी से हो रहे हैं। प्रेम कुमार ने आगे कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को विशेष सहायता देने का काम किया है। पिछले 10 सालों में पीएम मोदी ने प्रदेश के विकास के लिए 1 लाख 65 हजार करोड़ रुपये का विशेष पैकेज दिया, जिसके तहत नेशनल हाईवे, टू लेन और फोर लेन सड़कें, गंगा और कोसी पर पुल, दरभंगा में एम्स अस्पताल का निर्माण जैसी कई योजनाएं शामिल रहीं।

उन्होंने कहा, कांग्रेस और राजद की सरकार में पिछले 50 सालों में बिहार का बिल्कुल भी विकास नहीं हुआ। बिहार पिछड़ा राज्य रह बनकर रह गया, लेकिन जब से भाजपा की सरकार आई है, तब से हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है। हमारा मानना है कि, आने वाले दिनों में भी बिहार के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा ध्यान रहेगा। (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

'बिहार के युवराज के साथ हुआ खेला, RJD में होगी बड़ी टूट', आनंद मोहन ने की भविष्यवाणी

'बात-बात पर हाथ जोड़ने और पैर छूने लगते हैं CM', नीतीश के वायरल वीडियो पर तेजस्वी का तंज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement